29.1 C
Delhi
Homeमोतिहारीचंपारण : ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना एवं बच्चों को एईएस बीमारी से...

चंपारण : ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना एवं बच्चों को एईएस बीमारी से बचाने में एंबुलेंस का होगा उपयोग : डीएम

- Advertisement -

24 जुलाई, मोतिहारी / (राजन दत्त द्विवेदी) : जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए मुख्यमंत्री ग्रामीण परिवहन (एम्बुलेंस) योजना के तहत आठ लाभुकों को एंबुलेंस की चाभी सौंपी एवं हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

डीएम ने कहा कि मुख्यमंत्री ग्रामीण परिवहन योजना अंतर्गत सभी प्रखंडों में 2 एंबुलेंस उपलब्ध कराई जाएंगी। अभी तक जिले भर में 50 आवेदक में से 39 आवेदकों ने वाहन बुकिंग कराई है। उन्होंने कहा कि समाज के कमजोर वर्ग के लोगों को ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड-19 एवं एईएस बीमारी से निजात दिलाने के लिए एंबुलेंस उपलब्ध कराई गई है। जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में बच्चों को बीमारी से बचाने में उपयोग किया जाएगा।

एमरजेंसी मे गोल्डन आवर के तहत उनका इलाज संभव हो पाएगा। विशेषकर ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को एंबुलेंस की सेवा प्रदान की गई है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक प्रखंड में दो-दो एंबुलेंस की खरीदारी किया जानाहै। डीटीओ अनुराग कौशल ने बताया कि प्रत्येक प्रत्येक प्रखंड में से एक अनुसूचित जाति /जनजाति और एक अत्यंत पिछड़ा वर्ग के लाभुकों का चयन किया गया है। मौके पर सिविल सर्जन डॉक्टर अंजनी कुमार, जिला परिवहन पदाधिकारी अनुराग कौशल आदि उपस्थित थे|

यह भी पढ़े…

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -