चंपारण : हेल्थ एंड वेलनेस सेंटरों पर हुआ स्वास्थ्य मेला का आयोजन

मोतिहारी

— उपचार के साथ हो रही है काउंसिलिंग

मोतिहारी/राजन द्विवेदी। सरकारी स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ जन जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर मंगलवार को स्वास्थ्य मेला आयोजित किया गया है । ताकि सामुदायिक स्तर पर लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल सके। इस संबंध में जिले के अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रंजीत रॉय ने बताया कि हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर पर महिलाओं, युवाओं व बुजुर्गों के स्वास्थ्य की जाँच की जा रही एवं मुफ्त दवाएं भी दी जा रही हैं। इस दौरान सीएचओ के साथ ही स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा टीबी रोगियों की जाँच, उपचार के साथ उनकी काउंसिलिंग की जा रही है।

जिला यक्ष्मा पदाधिकारी डॉ रंजीत राय ने बताया कि टीबी अब लाइलाज बीमारी नहीं है। किन्तु, इस बीमारी से स्थाई निजात के लिए समय पर जाँच और इलाज के साथ ही लोगों को जागरूक किया जाना जरूरी है। उन्होंने बताया कि हेल्थ एंड वेलनेस सेंटरों पर जनप्रतिनिधियों द्वारा भी सहयोग किया जा रहा है। उन्होंने जिले वासियों से अपील की है कि लक्षण दिखते ही तुरंत स्थानीय स्वास्थ्य संस्थानों में जाँच कराएं और जाँच के पश्चात चिकित्सा परामर्श के पालन के साथ इलाज कराकर बीमारी से स्थाई निजात पाएं।

पीपरा के दुष्कर्म मामले में दो गिरफ्तार
जिले के पिपरा थाना क्षेत्र में एक लड़की के साथ हुए दुष्कर्म मामले में एसपी के निर्देश पर गठित पुलिस टीम शीघ्र कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस संबंध में एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि सूचना प्राप्त हुआ कि एक लड़की के साथ दुष्कर्म की घटना हुई है। सूचना प्राप्त होते हुए पीड़िता का इलाज कराते हुए बयान अंकित किया गया।

इस घटना में संलिप्त दुष्कर्मियों की त्वरित गिरफ्तार करने के लिए चकिया अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया है। गठित पुलिस टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 02 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस घटना में मोतिहारी पुलिस ने त्वरित कार्रवाई किया जा रहा हैं। साथ ही नियमानुसार इस घटना के पीड़िता का पहचान गुप्त रखा गया है।