10.1 C
Delhi
Homeमोतिहारीचंपारण : संक्रमितों पर रखें नजर, अधिक से अधिक टीकाकरण सेशन साइट...

चंपारण : संक्रमितों पर रखें नजर, अधिक से अधिक टीकाकरण सेशन साइट करें क्रिएट : डीएम

- Advertisement -
  • सदर अस्पताल का लिया जायजा, होम आइसोलेटेड संक्रमितों को अविलंब कोविड किट उपलब्ध कराने का दिया निर्देश

मोतिहारी/राजन दत्त द्विवेदी : जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने आज सदर अस्पताल, मोतिहारी का जायजा लिया। जहां जिले भर में कोरोना संक्रमितों की संख्या में निरंतर वृद्धि पर रोक लगाने के लिए सदर अस्पताल में कोविड संक्रमितों की इलाज व्यवस्था को उन्होंने स्वयं देखा और संबंधित पदाधिकारी को दिशा निर्देश दिए।

इस दौरान सदर अस्पताल परिसर में निर्मित डीसीएचसी सेंटर का भी निरीक्षण किया। जहां संक्रमितों के इलाज के लिए बेड, ऑक्सीजन, दवा, खानपान आदि की व्यवस्था को देखा और जाना। डीएम ने संबंधित पदाधिकारी को निर्देश दिया कि होम आइसोलेटेड संक्रमितों को अविलंब कोविड किट उपलब्ध कराएं।

निरीक्षण क्रम में उन्होंने ऑक्सीजन प्लांट को भी देखा, जो पूरी तरह से क्रियाशील दिखा। निरीक्षण के दौरान वे वैक्सीनेशन सेंटर का जायजा लिया। जहां 15 से 18 वर्ष के किशोर/ किशोरियों को टीकाकरण किए जा रहे हैैं। उन्होंने संबंधित पदाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि जिले भर में व्यापक पैमाने पर टीकाकरण एवं टेस्टिंग कार्य करना सुनिश्चित करें।

जिला नियंत्रण कक्ष से जिले भर में होम आइसोलेटेड संक्रमितों से प्रतिदिन दो बार संपर्क किया जा रहा है। डीएम ने जिला नियंत्रण कक्ष के पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि संक्रमितों पर पूरी नजर बनाए रखें। आवश्यकतानुसार उन्हें समुचित स्वास्थ्य व्यवस्था मुहैया कराई जाए।

डीएम ने अपर समाहर्ता आपदा को निर्देश देते हुए कहा कि सभी अनुमंडल एवं प्रखंड स्तर पर सभी नवनिर्वाचित मुखिया गण के साथ कोविड-19 टीकाकरण से संबंधित बैठक करते हुए अधिक से अधिक टीकाकरण सेशन साइट क्रिएट करना सुनिश्चित करें। ताकि छूटे हुए लोगों के साथ 15 से 18 वर्ष के किशोर /किशोरियों को शत प्रतिशत टीकाकरण तथा सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स एवं हेल्थ वर्कर्स को बूस्टर डोज का शत-प्रतिशत टीकाकरण किया जा सके। मौके पर अपर समाहर्ता आपदा अनिल कुमार, सिविल सर्जन डॉ अंजनी कुमार, डीपीएम, डीआईओ आदि मौजूद थे।

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -