29.1 C
Delhi
Homeमोतिहारीचंपारण : एसडीएम के नेतृत्व में चल रहा टीकाकरण का महाअभियान...

चंपारण : एसडीएम के नेतृत्व में चल रहा टीकाकरण का महाअभियान : कमलेश सिंह

- Advertisement -

रक्सौल / प्रतिनिधि : जिला प्रशासन और अनुमंडल प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में रक्सौल नगर परिषद परिसर मेंं विशेष टीकाकरण अभियान का जिला उप विकास आयुक्त कमलेश कुमार सिंह ने शुभारंभ किया। उन्होंने रक्सौल पहुंचते ही सर्व प्रथम राजाराम शाह महाविद्यालय और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने टीकाकरण की रफ्तार को और तेज करने और व्यवस्थित करने का निर्देश सभी अधिकारियों को दिया। बाद में बीडीओ के कक्ष में सभी अधिकारियों के साथ टीकाकरण को लेकर समीक्षा बैठक की।

बैठक में टीकाकरण कार्य को और बेहतर बनाने पर चर्चा हुई। उन्होने बताया कि पूरे राज्य में कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण का अभियान चलाया जारहा है। पूर्वी चम्पारण के जिलाधिकारी की इच्छा है कि पूरे जिले को टीकाकरण युक्त बनाया जाए और पूर्वी चंपारण जिला मे इसके लिए टीकाकरण अभियान चलाया जाए। इसी के तहत रक्सौल मेंं शत प्रतिशत टीकाकरण के लिए एसडीएम आरती के नेतृत्व में नगर परिषद क्षेत्र में विशेष टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। जिसका शुभारंभ आज से किया गया है।

जिसका निरीक्षण करने के लिए हम यहां आए है। हमने देखा कि भारी बारिश और जल जमाव के बीच भी टीकाकरण केन्द्रों पर टीका लेने वाले लोग पहुंचे है। इससे यह स्पष्ट हो गया कि लोग टीका के प्रति लोग जागरूक हैं। मगर उसे और बेहतर और व्यवस्थित करने के लिए समीक्षा बैठक की गई। जिसमें आप सभी लोगों का सुझाव अपेक्षित है। इस अवसर पर एसडीएम आरती, कार्यपालक दण्डाधिकारी संतोष कुमार, बीडीओ संदीप सौरभ, सब रजिष्ट्रार संतोष कुमार, पीजीआरओ शतीश कुमार, डी आईओ डा शरतचन्द्र शर्मा, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा एस के सिंह, बीएमसी अनिल कुमार स्वास्थ्य प्रबंधक आशीष कुमार, यूनीसेफ के जिला पदाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार उपस्थित थे।

यह भी पढ़े..

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -