11.1 C
Delhi
Homeमोतिहारीसभी लंबित आवास योजना कार्य को 15 तक करें पूरा : डीएम

सभी लंबित आवास योजना कार्य को 15 तक करें पूरा : डीएम

- Advertisement -

वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से की जिला व प्रखंड स्तरीय अधिकारियों संग समीक्षा बैठक

मोतिहारी /राजन दत्त द्विवेदी । जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक की अध्यक्षता में जिला समन्वय समिति की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला स्तरीय पदाधिकारियों एवं प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक हुई। सर्वप्रथम सभी पदाधिकारियों को नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए बेहतर तरीके से कार्य करने का उन्होंने निर्देश दिए।

समीक्षा के क्रम में उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना, ग्रामीण के तहत सभी लंबित शत-प्रतिशत आवासों को 15 फरवरी तक पूर्ण करने का निर्देश दिए। ग्रामीण विकास विभाग ने निर्गत कार्यक्रम के अनुसार आवास निर्माण का क्रियान्वयन कराने का उन्होंने निर्देश दिया। कहा कि लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत 132 सामुदायिक स्वच्छता परिसर( सीएससी) को हस्तगत कराएं। डीएम ने जल जीवन हरियाली के तहत निर्धारित लक्ष्य के अनुसार कार्य प्रारंभ करते हुए शत-प्रतिशत योजनाओं का फोटो अपलोड करने का निर्देश दिए।कोविड-19 के फेस 3 के मद्देनजर जिले भर में सभी लोगों को सेकंड डोज का टीकाकरण दिलाने का निर्देश दिया।

साथ ही जिले भर में 15 से 18 वर्ष के शत-प्रतिशत किशोर व किशोरियों को टीकाकरण कराने का निर्देश दिया। सात निश्चय के तहत शत प्रतिशत नल जल योजना को फंक्शनल बनाने का उन्होंने निर्देश दिया। उन्होंने सभी संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कर्मियों द्वारा योजना क्रियान्वयन के क्रम में कोविड-19 गाइड लाइन नियमों का अनुपालन हर हाल में सुनिश्चित करेंगे। मौके पर उप विकास आयुक्त,सिविल सर्जन डॉ अंजनी कुमार, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, निदेशक डीआरडीए, जिला पंचायती राज पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता लघु सिंचाई ,पीएचइडी, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी मनरेगा, नगर निकाय के कार्यपालक पदाधिकारी, सभी बीडीओ, प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी वीडियो के माध्यम से जुड़ें थे।

यह भी पढ़े …

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -