30.1 C
Delhi
Homeमोतिहारीसीताकुंड धाम पर 151 फिट ऊंचे श्रीराम ध्वज निर्माण से बढ़ेगी विश्व...

सीताकुंड धाम पर 151 फिट ऊंचे श्रीराम ध्वज निर्माण से बढ़ेगी विश्व में आस्था की ख्याति : अनिकेत रंजन

- Advertisement -

13, जुलाई, मोतिहारी / (राजन दत्त द्विवेदी) : जिले के सीताकुंड धाम पर आज एक आवश्यक बैठक पूर्व लोकसभा प्रत्याशी सह समाज सेवी अनिकेत रंजन के नेतृत्व में हुई। इस दौरान बताया कि पूर्व से ही सीताकुंड धाम में 151 फीट का श्रीराम ध्वज निर्माण का निर्णय लिया गया था, जिसके लिए हम आज भी संकल्पित हैं।

अनिकेत रंजन ने कहा कि पूर्व में ही 151 फीट का श्रीराम ध्वज सीता कुंड धाम पर लगाने से यहां आस्था की ख्याति लोगों में और बढ़ेगी। बीते समय में कोविड-19 महामारी के कारण निर्माण में विलंब हुआ था। लेकिन अब आगामी 2 अगस्त को सीताकुंड धाम पर भूमि पूजन का तिथि और समय निर्धारित किया गया है। यह श्रीराम ध्वज पूरे भारत का सबसे लंबा श्रीराम ध्वज के रूप में स्थापित किया जाएगा।

मौके पर बैठक में श्याम जायसवाल ने कहा कि सीताकुंड श्रीराम जानकी सर्किट का एक महत्वपूर्ण स्थान है और श्रीराम ध्वज के निर्माण के बाद सीताकुंड धाम पूरे विश्व में और विख्यात होगा और पर्यटन के दृष्टिकोण से अभी इसकी ख्याति पूरे विश्व में बढ़ेगी। इस अवसर पर धर्मदेव कुशवाहा ने कहा कि युवाओं ने जो श्रीराम ध्वज की स्थापना करने का निर्णय लिया है वह बहुत ही सराहनीय है। मौके पर श्याम जायसवाल, अनिल गुप्ता विजय कुमार, संजय सिंह, बंटी यादव, संदीप यादव, धनंजय कुशवाहा, उज्जवल सिंह, निरंजन कुमार, अमित दुबे, उदय यादव विवेक साह, संतोष यादव, मनोज कुमार, निरंजन कुमार, रघुनाथ शाह सहित अन्य लोग मौजूद थे ।

यह भी पढ़े…

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -