कोरोना महामारी से मातम के दौर में माखौल उड़ा रही नर्तकियों के ठुमके और बेगैरत ठहाके

मोतिहारी / राजन दत्त द्विवेदी : महामारी कोरोना से आए दिन इस जिले के साथ देश में मौत का ग्राफ तेजी बढ़ रहा है। जिसे देख कर लोगों के रौंगटे खड़े हो रहे हैैं। अस्पतालों में बीमार लोगों की हालत और हो रही मौतों से चीख पुकार मची है। वहीं दूसरी ओर कोरोना नियंत्रण के लिए सरकार की जारी गाइड लाइन की भी लोग जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं। शादी विवाह के नाम पर भीड़ जमा तो कर ही रहे हैं, वहीं चारों ओर फैले मातमी माहौल का वर्जित डीजे साउंड सिस्टम बार बालाओं के ठुमके और लोगों की मौज मस्ती में लग रहे बेगैरत ठहाके माखौल उड़ा रही है।


अब जरा देखिये इस तस्वीर को। तस्वीर मोतिहारीं जिले के पताही बाजार एवं ढाका शहर के बीचों बीच की है। जहां डीजे की धुन पर एक तरफ नर्तकियां ठुमके लगा रही हैं तो उसी ठुमके पर जमा भीड़ तालियां और ठहाके लगा रहे हैं। इस भीड़ को न तो कोरोना का ख्याल है और न ही इस डांसरों को सरकार के गाइड लाइन की प्रवाह। ऐसे में सहज समझ सकते हैं कि अब किस तरह से कोरोना पर काबू पाया जा सकता है।

आपको बतादे की किसी शादी समारोह को लेकर शहर के बीचो बीच से भीड़ के साथ डीजे के धुन पर डांस कार्यक्रम को कराया जा रहा था। जिसकी तस्वीर सामने आते ही पुलिस की बेचैनी बढ़ी और फिर पुलिस ने आनन फानन में डीजे को जब्त किया। हलाकि इन सब के बीच पुलिस को अपने ड्यूटी में और सजगता लाने की जरुरत है अन्यथा करोना विस्फोट पर काबू पाना और मुश्किल होगा।