मानवीय संवेदनाओं को बेहतर ढंग से डीएम ने धरातल पर उतारने का मिशाल पेश कर बने प्रेरणा स्रोत

मोतिहारी/राजन द्विवेदी : मोतिहारी के डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने कोरोना के दूसरे दौर में अपनी मानवीय संवेदनाओं को बेहतर ढंग से धरातल पर उतारते हुए हर दिन एक औरों के लिए भी मिशाल पेश कर प्रेरणा स्रोत बने हुए हैं। इसी क्रम में आज समाहरणालय स्थित राधा कृष्ण भवन से वीडियो कॉलिंग के माध्यम से डीएम ने डंकन हॉस्पिटल में भर्ती कोरोना पेशेंट से बातचीत की तथा उनका हालचाल जाना।


कहा घबराएं नहीं, कोरोना से आप जंग जरूर जीतेंगे। जिला प्रशासन हर स्तर पर चिकित्सा सुविधाओं को मुहैया कराने के लिए संकल्पित है। चिकित्सकों को भी। अगर कोई परेशानी होती है तो उसे दूर की जा रही है। इस क्रम में उन्होंने बारी बारी से सभी भर्ती मरीजों से बातचीत भी की। मरीजों से ऑक्सीजन, ट्रीटमेंट आदि के बारे में पूछा। पूछा दवा इलाज सही से हो रहा है कि नहीं, आप कितने संतुष्ट हैं ? मरीजों ने बताया कि मैं ठीक हूं और अच्छा हो रहा हूं। जिलाधिकारी ने अस्पताल प्रबंधन को बताया कि आपको जिला प्रशासन से हर प्रकार से सहयोग मिलेगा।

रेमडेसीविर दवा एवं अन्य दवा उपलब्ध है जरूरत पड़ने पर मरीजों को दिया जाएगा। उन्होंने डॉक्टर से यह भी जाना कि कौन कौन सी दवा दी जा रही है और ट्रीटमेंट का प्रोटोकॉल क्या है। डीएम ने एसआरपी हॉस्पिटल में भर्ती मरीजों से भी वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से बात की और स्थिति को देखा। इस दौरान सभी स्टाफ, नर्स एवं डॉक्टर से बातचीत की तथा इलाज के प्रोटोकॉल के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने जिला प्रशासन की ओर से डॉक्टर, स्टाफ का हौसला बढ़ाया। कहा कि लोगों की सेवा तत्परता से करनी है। जिला प्रशासन आपके साथ हैं।