10.1 C
Delhi
Homeमोतिहारीकोविड-19 के संक्रमितों की संख्या में निरंतर वृद्धि पर नियंत्रण पाना जरूरी...

कोविड-19 के संक्रमितों की संख्या में निरंतर वृद्धि पर नियंत्रण पाना जरूरी : अपर मुख्य सचिव

- Advertisement -

सूबे के जिलाधिकारियों संग की समीक्षा बैठक दिए निर्देश, मोतिहारी डीएम ने सीएस को तैयारी पूरी कर लेने को कहा

मोतिहारी / राजन दत्त द्विवेदी । राज्य स्वास्थ्य समिति के अपर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राज्यभर में कोरोना महामारी से सुरक्षा के लिए राज्य के सभी जिलाधिकारियों एवं स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक हुई। जिसमें उन्होंने कहा कि राज्य भर में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या में निरंतर वृद्धि हो रही है। जिस पर नियंत्रण पाना अति आवश्यक है। उन्होंने निर्देश दिया कि जिला स्तर पर महामारी से निपटने के लिए सभी सुरक्षा व्यवस्था मुस्तैदी से सुनिश्चित की जाए।

होम आइसोलेटेड मरीजों की प्रतिदिन दो बार कॉल कर स्थिति से अवगत हो लें। उन्हें अविलंब रूप से कोविडकीट मुहैया कराएं। स्थिति ज्यादा गंभीर हो तो उनके लिए इलाज की समुचित व्यवस्था मुहैया कराई जाए। इसी परिपेक्ष्य में मोतिहारी जिलाधिकारी ने सिविल सर्जन को निर्देश देते हुए कहा कि कोविड-19 महामारी से सुरक्षा हेतु सभी तैयारियां पूरी कर लें।कोविड-19 किट पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध रखें, डीसीएचसी सेंटर में बेड की समुचित व्यवस्था, ऑक्सीजन की समुचित व्यवस्था, आईसीयू वार्ड को क्रियाशील रखने के लिए उन्होंने आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

मोतिहारी सदर अस्पताल में नियंत्रण कक्ष स्थापित

इधर, जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक के निर्देशानुसार जिले भर में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए सदर हॉस्पिटल, मोतिहारी में कोविड 19 जिला नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है।
जिला नियंत्रण कक्ष पर कोविड के संबंध में आवश्यक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं ।
उक्त कंट्रोल रूम 24×7 संचालित है।
नियंत्रण कक्ष द्वारा आम लोगों की सूचना पर तुरंन्त कार्रवाई की जाएगी। समस्याओं के सुझाव के लिए कोविड-19 कंट्रोल रूम , मोतिहारी टॉल फ्री नंबर 18003456624 एवं दूरभाष संख्या 06252 242004 पर संपर्क कर सकते हैं।
सभी जिलेवासियों से अनुरोध किया कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। मास्क का उपयोग करें। अनावश्यक रूप से भीड़-भाड़ इक्कठा न करें।
सतर्क रहें, सुरक्षित रहें एवं अपना तथा अपने परिवार का ख्याल रखें। मौके पर जिलाधिकारी, अपर समाहर्ता आपदा अनिल कुमार, सिविल सर्जन डॉ अंजनी कुमार, डीपीएम, डीआईओ, यूनिसेफ, डब्ल्यूएचओ, एचएम आदि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े थें।

यह भी पढ़े ….

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -