NIA Raids in Motihari : NIA की टीम ने आठ स्थानों पर छापेमारी कर दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

मोतिहारी

मोतिहारी,राजन दत्त : एनआईए (NIA) की टीम ने दूसरे दिन भी मोतिहारी छापेमारी की. पीएफआई द्वारा रची गई साजिश को विफल करने के लिए एनआईए की टीम ने रविवार को मोतिहारी में आठ स्थानों पर छापेमारी कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों ने टारगेट किलिंग को अंजाम देने के लिए हथियारों और गोला-बारूद का इंतजाम किया था. टारगेट पूरा करने के लिए रेकी पहले ही की जा चुकी थी. हथियार और गोला-बारूद पीएफआई (PFI) ट्रेनर याकूब को सौंपे गए थे, जो पीएफआई के लिए प्रशिक्षण सत्र आयोजित कर रहा था.

मिली जानकारी के अनुसार मोतिहारी में एनआईए ने आठ जगहों पर छपेमारी की थी जिसमें चकिया, मेहसी, मधुबन सहित विभिन्न जगहों पर स्थानीय पुलिस के सहयोग से कार्रवाई हुई है. एनआईए ने कार्रवाई में तनवीर रजा और मो.आबिद को गिरफ्तार किया है. दोनों बहादुरपुर गांव, मेहसी के रहने वाले बताए जा रहे हैं. वहीं, इससे पहले चार लोगों की गिरफ्तारी हुई थी. साथ पीएफआई से संबंधित कई आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए गए थे. शनिवार को तलाशी के दौरान कई डिजिटल उपकरण भी जब्त किए गए थे.

बता दें कि प्रतिबंधित संगठन पीएफआई के राज्य सचिव रेयाज मारूफ के घर चकिया के कुआवा गांव में एनआईए ने इससे पहले भी छपेमारी कर की थी जिसमें रेयाज फरार हो गया था. इसके बाद एक बार फिर से उसके घर पर छापेमारी हुई है. रेयाज एनआईए के रडार है. रेयाज का कुछ दिन रहले एक वीडिया वायरल हुआ था जिसमें रेयाज द्वारा कुछ पीएफआई सदस्यों को वो ट्रेनिंग दे रहा था. इस वायरल वीडियो के बाद से ही एनआईए उसकी तलाश कर रही है.

वहीं, कुछ दिन पहले, पीएफआई के ट्रेनर याकूब ने एक अपमानजनक और भड़काऊ फेसबुक वीडियो पोस्ट किया था. फेसबुक के अन्य यूजर्स ने इस पोस्ट पर आपत्तिजनक कमेंट और ट्रोल किया था. फरार आरोपी याकूब और दो गिरफ्तार आरोपियों ने उनमें से कुछ की पहचान की थी. टारगेट किलिंग की घटना को अंजाम देने की साजिश रची गई थी.