11.1 C
Delhi
Homeमोतिहारीसमाज के अंतिम पंक्ति में खड़े लोग सरकारी योजनाओं से होंगे लाभान्वित...

समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े लोग सरकारी योजनाओं से होंगे लाभान्वित : चेयरमैन

- Advertisement -
  • नव निर्वाचित जिप अध्यक्ष ममता राय ने किया पदभार ग्रहण, हुआ स्वागत
  • कहा कि जनप्रतिनिधियों और प्रशासन से बेहतर समन्वय कर होगा विकास

मोतिहारी/राजन दत्त द्विवेदी। जिला परिषद की नव निर्वाचित अध्यक्ष ममता राय ने आज पदभार ग्रहण किया।‌ जहां उनका स्वागत भी गर्म जोशी से किया गया। इस दौरान चेयरमैन श्रीमती राय ने कहा कि समाज के अंतिम पंक्ति तक के लोगों को सरकार की योजनाओं से लाभान्वित किया जाएगा। जिसमें जिला प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियों के साथ बेहतर समन्वय कर परिषद से संबंधित योजना से समुचित विकास किया जायेगा।

उनके कार्यकाल में विकास का कारवां अनवरत चलता रहेगा। इसके पूर्व उन्होंने सभी नवनिर्वाचित सदस्यों के साथ सभा कक्ष में परिचय पात्र करते हुए संचालित योनजाओं के संबंध में जानकारी लिया। कहा कि शिक्षा, चिकित्सा, सड़क, बिजली, रोजी-रोजगार के साथ ही सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ अंतिम पक्ति में खड़े लोगों तक पहुंचाना प्राथमिकता रहेगा। सभी विद्यालय सुचारू रूप से संचालित हो। शिक्षक से लेकर छात्र-छात्राओं की शत प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित कराने की दिशा में कार्रवाई की जायेगी।

चिकित्सा के क्षेत्र में काफी सुधार की आवश्यकता है। इसलिए खासकर गांव की गरीब लोगों के भलाई के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को सुचारू कराया जायेगा। राशन-किरासन के साथ ही गैस की आपूर्ति को बेहतर ढंग से लागू कराने की दिशा में भी कार्य होगा। प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचित लोगों को मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना का लाभ दिलाया जायेगा। मनरेगा के माध्यम से मजदूरों को उचित मजदूरी दिलाया जायेगा।

श्रीमति राय ने पूर्व के कार्यो के संबंध में बताया कि नियम विरूद्ध किसी भी तरह के कार्य अगर संज्ञान में आयेगा, तो विधि संवंत कार्रवाई की जायेगी। इसमें किसी तरह का भेदभाव नहीं बरता जायेगा। उन्होने जिले के युवाओं को प्रोत्साहित करने की दिशा में भी कार्य करने की बात बताई। कहा कि खेल के क्षेत्र में बेहतर कार्य किया जायेगा। मौके पर जिला परिषद उपाध्यक्ष गीता देवी, समाजसेवी गुप्पू राय, संजीव कुमार सिंह, मुमताज अहमद, नूर आलम खां, आलोक शर्मा, कमल शर्मा, याहिया खां उर्फ नारंगी खां, पूर्व मुखिया ऐनामुल हक, भोला साह तुरहा, रिपू सिंह आदि सैकड़ो लोग मौजूद थे।

यह भी पढ़े ……

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -