मोतिहारी में रजिस्ट्री विभाग कोरोना प्रोटोकॉल को दिखा रहे ठेंगा

मोतिहारी/राजन द्विवेदी : एक तरफ जहां सारा देश और राज्य के शहर से गांव तक के लोग करोना महामारी से त्राहिमाम कर रहे हैं। जिला प्रशासन करोना महामारी से निपटने में बचाव कार्य में जुट गया है। लोगों से सामाजिक दूरी बनाए रखने और मास्क लगाने की अपील हो रही है। रात्रि कर्फ्यू के साथ अब शाम से ही कर्फ्यू के साथ कार्यालय में पच्चीस फीसद कर्मचारियों की उपस्थिति के आदेश सरकार ने जारी कर दी है।


बावजूद मोतिहारी का रजिस्ट्री कार्यालय ( यानी भूमि व शादी निबंधन कार्यालय) कोरोना प्रोटोकॉल को ठेंगा दिखा रहे है। बता दें कि सरकार के कोविड 19 को लेकर जारी गाइड लाइन की जिला निबंधन कार्यालय के परिसर में धज्जियां उड़ाई जा रही है। सुबह से ही यहां लोगों का जमावड़ा लगा रहता है। प्रशासन द्वारा जारी सभी आदेशों को ताक पर रखकर ना ही समाजिक दूरी का ख्याल रखा और ना ही मास्क की चेकिंग किए बिना ही कार्यालय में सैकड़ों लोगों का जमावड़ा बना रहता है। ऐसे में निबंधन कार्यालय में संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ रहा है। जबकि कुछ ही दिनों पहले निबंधन कार्यालय के कर्मचारी को करोना संक्रमित होने पर कवारंटाइन किया गया था।

इसके बाद भी विभाग के कर्मचारियों को करोना महामारी का डर नजर नहीं आ रहा है और कोविड नियमों की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं। अधिकारी से पूछे जाने पर टालम मटोल करते नजर आए। जिला अवर निबंधन पदाधिकारी विनय कुमार प्रसाद से पूछे जाने पर उन्होंने बताया के जिला निबंधन कार्यालय में जगह की काफी कमी है। जिसके कारण सामाजिक दूरी तो हो ही नहीं सकती। जबकि 75 लोगों के भूमि की रोज रजिस्ट्री होनी है। जिसके वजह से लोगों का जमावड़ा लगा रहता है ।