15.1 C
Delhi
Homeमोतिहारीविकास कार्यों को जनता तक पहुंचाना लक्ष्य: सुबोध गुप्ता

विकास कार्यों को जनता तक पहुंचाना लक्ष्य: सुबोध गुप्ता

- Advertisement -

मोतिहारी/राजन दत्त द्विवेदी। जिले में तेतरिया प्रखंड के तेतरिया ,घेघवा व नरहा पंचायत में बुधवार को आम सभा का आयोजन हुआ। जिसमें विकास योजनाओं पर चर्चा हुई। नवनिर्वाचित मुखिया सुबोध गुप्ता के नेतृत्व में तेतरिया मिडिल स्कूल में आहूत पहली बैठक को संबोधित करते हुए मुखिया ने नववर्ष की बधाई देते हुए कहा कि विकास योजनाओं को पारदर्शी तरीके से जनता के चौखट तक पहुंचाना पहली प्राथमिकता होगी।

बैठक में वित्तीय वर्ष 2022- 23 के अंतर्गत सरकार के नल जल, नली गली, जल जीवन हरियाली, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, सोलर लाइट लगाने तथा प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत लाभुकों के चयन ,पंचायत सरकार भवन बनाने, बाजार से जल निकासी की व्यवस्था करने ,पंचायत भवन की मरम्मत तथा तेतरिया बाजार पर शौचालय बनाने पर मुहर लगी। साथ ही कब्रिस्तान की घेराबंदी, राशन कार्ड से वंचित लोगों को राशन कार्ड मुहैया कराने, वंचित घर में बिजली कनेक्शन पहुंचाने, साथ ही खराब नल के पाइप की मरम्मत कराने आदि पर विस्तार से विचार विमर्श हुआ। विभिन्न वार्डों से आए लोगों ने अपनी समस्याओं को भी सूचीबद्ध कराया।

इसके साथ ही तेतरिया बाजार से जल निकासी, सोख्ता निर्माण सहित अन्य बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा हुई। दूसरी ओर मुखिया निधि देवी की अध्यक्षता में घेघवा तथा नरहा में मुखिया पूनम कुमारी की अध्यक्षता में ग्राम सभा का आयोजन किया गया और योजना पर विचार विमर्श हुआ। सभी जगह सभा का निरीक्षण बीडीओ जितेंद्र कुमार सिंह ने किया। मौके पर स्थानीय पंचायत सचिव गजेंद्र राम, श्रीकांत सिंह, कार्यपालक सहायक, रोजगार सेवक, वार्ड सदस्य ,सरपंच, पंचायत समिति सदस्य के अलावे समाजसेवी विनोद गुप्ता, सिकंदर राय, पप्पू राय ,डॉक्टर बालेंद्र राय, पप्पू चौरसिया ,उपेंद्र साह, रामबाबू प्रसाद, रत्नेश कुमार, राजेश कुमार, विनोद बैठा सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -