Crime : भोपाल की महिला एथलीट की नृशंस हत्या , नहर के किनारे मिला खून से लथपथ शव

रोहतक (bp news ) : भोपाल की रहने वाली एथलीट की गला रेत कर नृशंस हत्या कर दी गई । उसका शव नहर के किनारे खून से लथपथ हालत में बरामद किया गया । उसने रोहतक के एक कोच पर दुष्कर्म का आरोप लगाकर मुकदमा लिखाया था जो अभी मुकदमा विचाराधीन है। ।खून से लथपथ शव किलोई-धामड़ गांव के पास से गुजर रही नहर की पटरी पर मिला। मृतका की जेब से मिले होटल के बिल और हबीबगंज रेलवे स्टेशन की पार्किंग पर्ची के आधार पर पुलिस ने उसकी शिनाख्त कराई । जांच से पता चला कि महिला खिलाड़ी फिलहाल भोपाल के साकेत नगर 2बी-सेक्टर की रहने वाली 22 वर्षीय दिव्या कीर्तने है।



वह एथलीट थी और फिलहाल भोपाल के एमजीएम स्कूल में स्पोर्ट्स शिक्षिका थी। महिला खिलाड़ी ने करीब डेढ़ साल पहले रोहतक के कोच भगत सिंह पर दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया था। बाद में एथलीट ने भोपाल के गोव‍िंंदपुरा और एमपी नगर थाने में भी कोच के खिलाफ केस वापस लेने का दबाव डालने और धमकी देने का मामला दर्ज करा रखा था। महिला खिलाड़ी का शव मिलने के बाद धामड़ गांव के सरपंच वजीर सिंह ने सदर थाने में हत्या का केस दर्ज कराया है।
दिव्या की शादी करीब दो साल पहले प्रकाश निरंजन के साथ हुई थी, लेकिन बाद में तलाक हो गया था। दोनों का एक बच्चा भी है।

रोहतक पुलिस की सूचना पर भोपाल के गोव‍िंंदपुरा थाना पुलिस उसके घर पहुंची। लेकिन वहां पर ताला लटका हुआ मिला। युवती की जेब से प्रकाश ढाबा नाम के होटल का बिल मिला, जो हबीबगंज रोड भोपाल का है। 347 रुपये का यह बिल 16 फरवरी का है। बिल को देखकर लग रहा है कि दो लोगों ने खाना खाया होगा। इसके अलावा युवती की जेब से हबीबगंज रेलवे स्टेशन की पार्किंग की पर्ची मिली, जिस पर बाइक का नंबर 3650 लिखा हुआ है। यह पर्ची भी 16 फरवरी की है। जांच में पता चला कि दिव्या निरंजन खुद ही बाइक चलाती थी। वीरवार शाम तक भी उसकी बाइक हबीबगंज रेलवे स्टेशन की पार्किंग में ही खड़ी थी। दिव्या की जेब से मिली पार्किंग पर्ची के बाद रोहतक पुलिस ने वहां के होटल संचालक से फोन पर संपर्क किया।

इसके बाद होटल संचालक से 16 फरवरी की फुटेज मंगवाई गई। इसमें दिखाई दे रहा है कि दिव्या मुंह पर स्कार्फ बांधे हुए हैं, जो आसमानी रंग की स्कूटी पर बैठकर सफेद रंग की स्कूटी पर सवार एक अन्य युवक से बात कर रही है। पुलिस जांच में सामने आया है कि दिव्या का रोहतक में किसी के साथ रिलेशन था। वह अक्सर रोहतक आती थी।

16 फरवरी को भी वह हबीबगंज रेलवे स्टेशन की पार्किंग में बाइक खड़ी कर रोहतक आई थी। आशंका है कि जिस व्यक्ति के साथ दिव्या संपर्क में थी वह हत्याकांड से जुड़ा है।पुलिस के मुताबिक मृतका की पहचान दिव्या के नाम पर हुई है, जो भोपाल की रहने वाली है। फिलहाल पूरे मामले की गहनता से जांच की जा रही है। जल्दी ही हत्याकांड का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।