39 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगपुलमावा में CRPF शहीदों की संख्या 30 हुई, पीएम मोदी ने कहा-...

पुलमावा में CRPF शहीदों की संख्या 30 हुई, पीएम मोदी ने कहा- शहादत बेकार नहीं जाएगी

- Advertisement -spot_img

सेंट्रल डेस्क : पुलवामा में अवंतीपोरा के गोरीपोरा इलाके में सुरक्षाबलों के काफिले पर जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन ने आत्मघाती हमला किया. इस धमाके में 30 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए और 45 जवान घायल हैं, इनमें 18 जवानों की हालत गंभीर बनी हुई है. घाटी में काफी लंबे समय के बाद आतंकियों ने आत्मघाती हमले के जरिए सुरक्षाबलों पर बड़े हमले को अंजाम दिया है.

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी। उन्होंने कहा, ‘पुलवामा में हमले के मद्देनजर स्थिति को लेकर गृह मंत्री राजनाथ सिंह जी और अन्य शीर्ष अधिकारियों से बात की है।’ उन्‍होंने राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल से इस विषय पर चर्चा की है।

पीएम मोदी ने कहा, ‘पुलवामा में सीआरपीएफ कर्मियों पर हमला घृणित है। मैं इस नृशंस हमले की कड़ी निंदा करता हूं। हमारे बहादुर सुरक्षाकर्मियों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। पूरा देश बहादुर शहीदों के परिवारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। घायल जल्दी ठीक हों।’ 

सीआरपीएफ के सूत्रों का कहना है कि सड़क पर एक चार पहिया वाहन में IED लगाया गया था. कार हाईवे पर खड़ी थी. जैसे ही सुरक्षाबलों का काफिला कार के पास से गुजरा, उसमें ब्लास्ट हो गया. इस दौरान काफिले पर फायरिंग की भी खबर है.

इस हमले में 30 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए, जबकि 18 गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. सबसे अधिक संभावना है कि यह एक रिमोट कंट्रोल्ड व्हीकल आईईडी था. सीआरपीएफ के डीजी आरआर भटनागर ने कहा कि जम्मू से श्रीनगर काफिला जा रहा था. काफिले में करीब 2500 लोग थे. 

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -