रक्षा मंत्रालय की बैठक के बाद शाम पांच बजे तीनों सेना प्रमुख की मीटिंग

0
129

सेंट्रल डेस्क : भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा पर चल रहे तनाव के बीच केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के आवास पर एक अहम बैठक हुई है। सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में तीनों सेनाओं के प्रमुख रक्षा मंत्री को सीमा के ताजा हालातों की जानकारी दी। इस बैठक के बाद शाम 6.30 बजे केंद्रीय कैबिनेट की बैठक होने जा रही है, जिसमें रक्षा मंत्री तीनों सेना प्रमुखों से मिली जानकारी साझा करेंगी। इसके बाद शाम 7 बजे पीएम मोदी के घर पर केंद्रीय कमेटी की बैठक होनी है। उससे पहले यह भी खबर है कि शाम 5 बजे तीनों सेना प्रमुख एक मीटिंग करेंगे.

बता दें कि पुलवामा हमले के बाद भारत-पाक के बीच पैदा हुए जंग जैसे हालातों पर भारत की सख्ती ने पाकिस्तान में हड़कंप मचा रखा है। पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने गुरुवार को कहा है कि भारत कभी भी पाकिस्तान पर हमला कर सकता है। कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान जंग नहीं चाहता है, लेकिन हम अपने देश की रक्षा करने को तैयार हैं।

डर का आलम ये है कि पाकिस्तान ने अपने सारे एयरपोर्ट बंद कर दिए हैं और वहां से उड़ने वाली सारी विमान सेवाओं को स्थगित कर दिया है। दूसरी तरफ जमीनी और समुद्री सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से हथियार व सैनिक तैनात किए जा रहे हैं। वहीं पाकिस्तान और भारत के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस को भी रद्द कर दिया गया है।

बता दें कि भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के बाद सीमा पर दों देशों के बीच तनातनी बढ़ गई। पाकिस्तानी वायुसेना के विमान बुधवार को एलओसी पार कर राजौरी सेक्टर में घुस आए थे। इस दौरान उन्होंने भारतीय सेना की पोस्ट के आसपास कुछ बम भी गिराए। जवाबी कार्रवाई के दौरान भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के एक F-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया।

दुर्भाग्यवश भारत का एक मिग-21 विमान भी पाकिस्तानी विमानों को खदेड़ते वक्त हादसे का शिकार हो गया और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में जा गिरा। पाकिस्तान का दावा है कि विंग कमांडर अभिनंदन उनके कब्जे में है और भारत की तरफ से लगातार पायलट को वापस लाने की कोशिशें की जा रही हैं।