भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव : पाकिस्तान ने भी बंद किये एयरपोर्ट, सभी घरेलू, अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें रद्द

0
63

सेंट्रल डेस्क : भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा पर चल रहे तनाव के बीच नियंत्रण रेखा के दोनों तरफ से हो रही गोलाबारी के मद्देनजर श्रीनगर, जम्मू, लेह, अमृतसर और चंडीगढ़ हवाईअड्डों पर नागरिक विमानों की आवाजाही बंद कर दी गई है। साथ ही पाकिस्तान ने अपने 5 बड़े एयरपोर्ट बंद कर लिए हैं. खबरों के मुताबिक पाकिस्तान ने लाहौर, मुल्तान, फैसलाबाद, सियालकोट और इस्लामाबाद एयरपोर्ट से सभी उड़ानें बंद कर दी हैं. सूत्रों के अनुसार ये एयरपोर्ट सिर्फ पाकिस्तानी सेना के लिए खुले रहेंगे.

पाकिस्तान के एयरस्पेस को हाई अलर्ट पर रखा गया है. सूत्रों के मुताबिक भारत और पाकिस्तान के एयरस्पेस से उड़ने वाली दूसरी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर भी इसका असर पड़ रहा है. कई उड़ानें वापस लौट गई हैं, वहीं कुछ फ्लाइट्स ने अपना रास्ता बदल लिया है.

बता दें कि पाकिस्तान की तरफ से एयर स्ट्राइक के बाद से ही जवाबी कार्रवाई की धमकी दी जा रही है। हालांकि, भारतीय सेना भी पूरी तरह से मुस्तैद है और हाई अलर्ट पर है। दिल्ली मुंबई समेत कई शहरों को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

दिल्ली एयरपोर्ट से पाकिस्तान जाने वाली सभी उड़ानें रद्द की गईं. जम्मू और श्रीनगर जाने वाली कुछ घरेलू उड़ानें भी कैंसिल कर दी गई हैं. इनके अलावा किसी भी अन्य देश की उड़ानें रद्द नहीं हुई हैं.