35.1 C
Delhi
Homeदेश-विदेशमांग, विरोध और प्रदर्शन में बीता दिन, यहां देखें दिनभर की राजनीतिक...

मांग, विरोध और प्रदर्शन में बीता दिन, यहां देखें दिनभर की राजनीतिक सुर्खियां

- Advertisement -spot_img

दीवाली के बाद प्रदेश में चुनावी माहौल गरमा गया है. शुक्रवार को टिकट वितरण को लेकर बीजेपी व कांग्रेस में उठापटक चलती रही. वहीं कांग्रेस ने नोटबंदी के दो साल पूरे होने पर प्रदेशभर में धरना प्रदर्शन किया. देखें दिनभर की तमाम राजनीतिक सुर्खियां.


नोटबंदी के दो साल पूरे होने पर शुक्रवार को कांग्रेस की ओर से हल्ला बोल कार्यक्रम आयोजित किया गया. प्रदेशभर में सभी जिला मुख्यालयों पर कांग्रेस की ओर से आयोजित इस हल्ला बोल कार्यक्रम बडी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता मौजूद रहे. इस दौरान कांगेस नेताओं ने नोटबंदी को जमकर कोसा और केन्द्र


बीजेपी और कांग्रेस जहां अभी तक प्रत्याशी चयन में उलझी हुई है, वहीं अन्य दल लगातार अपने अपने प्रत्याशियों की सूची जारी करने में जुटे हुए हैं. इसी कड़ी ने बहुजन समाज पार्टी ने अपने छह और प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. बसपा अब तक अपने 17 प्रत्याशी घोषित कर चुकी है.


बीजेपी में एक ओर कोर ग्रुप टिकिटों को अंतिम रूप देने में जुटा है तो दूसरी और वर्तमान विधायकों का विरोध और स्थानीय को टिकट देने की मांग भी पार्टी में तेजी से उठ रही है. शुक्रवार को अजमेर के ब्यावर से वर्तमान विधायक को टिकट नहीं देने और अलवर के थानागाजी से स्थानीय को टिकट देने की मांग को लेकर बीजेपी मुख्यालय पर प्रदर्शन किया गया.


विधानसभा चुनावों में युवा और महिला प्रत्याशियों की भागीदारी बढ़ाने के लिए दिल्ली में मंथन में जुटी कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी वरिष्ठ नेताओं का तोड़ नहीं निकाल पा रही है. कांग्रेस वॉर रूम 15 जीआरजी में हो रही है बैठक में कमेटी का जोर साफ छवि, युवा और महिला उम्मीदवारों पर है. प्रत्येक सीट से जीताऊ, युवा और महिला तीन नामों का पैनल बनाया जाएगा.


हाल ही में बीजेपी से कांग्रेस में और कांग्रेस से बीजेपी में आने वाले नेताओं से इतर पूर्व मंत्री एवं बीजेपी के वरिष्ठ नेता राधेश्याम गंगानगर में पार्टी को छोड़े बिना ही चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है. बकौल राधेश्याम वे जनता की टिकट पर श्रीगंगानगर से चुनाव लड़ेंगे. हालांकि उन्होंने अभी तक पार्टी छोड़ने की आधिकारिक घोषणा नहीं की है.


संसदीय सचिव भैराराम सियोल को मिली जान से मारने की धमकी मिली है. सियोल ओसियां से विधायक हैं. सियोल को इंटरनेशनल कॉल से अज्ञात व्यक्ति ने दी जान से मारने की धमकी दी है. संसदीय सचिव ने डीजीपी से इस धमकी भरे कॉल की शिकायत की है. इस पर डीजीपी ने ग्रामीण एसपी को मामले की जांच के आदेश दिए हैं.


उप नेता प्रतिपक्ष विधायक रमेश मीणा और करौली जिला कलेक्टर अभिमन्यु कुमार के बीच चल रहा विवाद राज्य निर्वाचन विभाग के पास पहुंच गया है. सपोटरा से कांग्रेस विधायक रमेश मीणा ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार को ज्ञापन देकर जिला कलेक्टर अभिमन्यु कुमार पर पक्षपात करने का आरोप लगाया है.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -