39 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगसेना में भर्ती होने के लिए बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं...

सेना में भर्ती होने के लिए बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं कश्मीरी युवक, करना चाहते हैं देश की सेवा

- Advertisement -spot_img

सेंट्रल डेस्क : पुलवामा हमले के बाद जहां एक ओर पूरे देश में कश्मीरियों का विरोध हो रहा है. दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर में सेना की 111 पदों के लिए हो रही भर्ती में शामिल होने कश्मीर के युवाओं में देश की सेवा के लिए जब्जा साफ दिखाई दे रहा है. इन्हीं युवाओं में शामिल बिलाल अहमद का कहना है, ‘हमें यहां पर परिवार को बचाने और देश की सेवा करने का मौका मिलेगा. किसी को इससे ज्यादा चाहिए’?

तनाव के बीच कश्मीर के बारामूला में सेना में भर्ती चल रही है. 111 जवानों की भर्ती होनी है. यहां सेना में भर्ती होने के लिए हजारों की संख्या में कश्मीरी युवक पहुंचे हैं. सेना द्वारा कश्मीरी युवकों को भर्ती करने के लिए जरूरी क्षमताओं का परीक्षण किया जा रहा है. कश्मीरी युवक दौड़ आदि में हिस्सा ले रहे हैं.

गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद पूरे देश में गुस्सा है और सोशल मीडिया पर हर कश्मीरी को इसके लिए दोषी ठहराया जा रहा है. हालांकि कई लोगों ने भी पुलवामा हमले पर देश विरोधी बातें भी सोशल मीडिया पर लिखी हैं जिसका खामियाजा हर कश्मीरी को भुगतना पड़ रहा है.

इसी बीच कश्मीर के लोगों के साथ कई जगहों पर मारपीट की भी खबरें आ रही हैं. जिसको देखते हुए सीआरपीएफ को भी हेल्पलाइन नंबर शुरू करने पड़ा हैं. वहीं, एक दिन पहले पुणे में पढ़ने वाले कश्मीरी छात्रों ने पुलवामा हमले की निंदा करते हुए कहा था कि कश्मीरी युवा किसी के भी बहकावे में न आएं.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -