29.1 C
Delhi
Homeदेश-विदेशराजस्थान में आकाशीय बिजली का कहर, 7 बच्चों सहित 20 से ज्यादा...

राजस्थान में आकाशीय बिजली का कहर, 7 बच्चों सहित 20 से ज्यादा लोगों की मौत

- Advertisement -

सेंट्रल डेस्क : 12 जुलाई- राजस्थान के जयपुर, झालावाड़ और धौलपुर जिलों में रविवार को आकाशीय बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में सात बच्चों सहित 20 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि राज्य के अलग-अलग गांवों में हुई घटनाओं में छह बच्चों सहित 21 लोग घायल भी हुए हैं। जबकि जयपुर में आमेर महल के सामने वॉच टावर पर बिजली गिरने से 35 से अधिक लोग घायल हो गए हैं।

वॉच टावर पर सेल्फी ले रहे लोगों पर गिरी बिजली
वहीं राजधानी जयपुर में एक बड़ी त्रासदी में आमेर किले के पास आकाशीय बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई जबकि आठ अन्य लोग घायल हो गये। मृतकों में अधिकतर युवक थे जो किले के पास एक पहाड़ी पर खुशनुमा मौसम का आनंद लेने गये थे। उनमें से कुछ लोग वॉच टावर पर सेल्फी ले रहे थे। जबकि कई पहाड़ी पर मौजूद थे।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघुशर्मा आमेर में बिजली गिरने से हुए हादसे में घायलों के उपचार का जायजा लेने सवाई मानसिंह (एसएमएस) अस्पताल पंहुचे। मुख्य सचेतक डॉ महेश जोशी, विधायक अमीन कागजी भी मौजूद रहे। उन्होंने घायलों के उपचार के लिये आवश्यक निर्देश दिये।

सीएम अशोक गहलोत ने जताया दुख
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आकाशीय बिजली गिरने से हुई जनहानि पर दुख व्यकत करते हुए कहा कि कोटा, धौलपुर, झालावाड़, जयपुर और बारां में आज बिजली गिरने से हुई जनहानि बेहद दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है। प्रभावितों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं, ईश्वर उन्हें सम्बल प्रदान करें। अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि पीड़ित परिवारों को शीघ्र सहायता उपलब्ध करवाएं।

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -