असम में जहरीली शराब पीकर मरने वालों की संख्या हुई 30, कांग्रेस ने की आबकारी मंत्री के इस्तीफे की मांग

0
213

सेंट्रल डेस्क : असम में गोलाघाट जिले के एक चाय बागान में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने के बाद 30 लोगों की मौत हो गई ,जबकि 34 अन्य बीमार पड़ गए. मरने वालों की संख्या अभी और बढ़ सकती है. पुलिस के मुताबिक ये लोग सलमीरा टी एस्टेट के श्रमिक हैं. गुरुवार रात शराब पीने के बाद वे बीमार पड़ गए थे.

उन्होंने बताया कि बीमार पड़े लोगों को जोरहाट मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया है. बीमार पड़े लोगों का इलाज कर रहे एक डॉक्टर ने बताया कि देशी जहरीली शराब पीने की वजह से ये मौतें हुईं और अस्पताल लाए गए ज्यादातर लोगों की हालत गंभीर है

.http://www.beforeprint.in/news/national-news-international-news/assam-17-people-die-in-hooch-tragedy-in-assam/

खुमतई से बीजेपी विधायक मृणाल सैकिया ने बताया कि 100 से अधिक लोगों ने शराब पी थी और इसके एक ही विक्रेता से खरीदे जाने का संदेह है. सैकिया ने बताया कि उन्होंने जिला प्रशासन से मामले की जांच करने और फौरन कार्रवाई करने का अनुरोध किया है.

वहीं, कांग्रेस विधायक रूपज्योति कुर्मी ने आबकारी मंत्री परिमल शुक्लवैद्य के इस्तीफे की मांग की है और मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल से मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने का अनुरोध किया है.

असम के गोलाघाट क्षेत्र में हुई घटना से दुखी हूं। पीडि़त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना। मुझे आशा है कि जिन लोगों का इलाज चल रहा है वह जल्द ही ठीक हो जाएंगे। -राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष