39.1 C
Delhi
Homeदेश-विदेशमहाराष्ट्र : बीजेपी-शिवसेना में हुई सुलह, 25-23 सीट का निकला फार्मूला

महाराष्ट्र : बीजेपी-शिवसेना में हुई सुलह, 25-23 सीट का निकला फार्मूला

- Advertisement -spot_img

सेंट्रल डेस्क : महारष्ट्र में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बीच सोमवार को मातोश्री में 50 मिनट तक चली बैठक चली. इस बैठक में दोनों सहयोगी पार्टियों के बीच 25-23 के फ़ॉर्मूले से लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने पर मुहर लग गई है. इसमें 48 सीटों में बीजेपी 25 तथा शिवसेना 23 सीट पर राजी हो गई है.

बीजेपी-शिवसेना के बीच गठबंधन की जानकारी देते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हमारे बीच विचारों का मदभेद रहा है लेकिन हम विचारधारा के दृष्टिकोण से एक दूसरे से जुड़े हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे समय मनें जब कुछ लोग इकट्ठा होकर राष्ट्रवाद पर भरोसा करने वालों को निशाना बना रहे हैं, तो राष्ट्रवाद में भरोसा रखने वाले दलों की जिम्मेदारी बन जाती है वे भी एक हों.

इधर लोकसभा चुनावों में महाराष्ट्र की 48 सीटों पर बीजेपी-शिवसेना के बीच हुए समझौते में एनडीए की सहयोगी दल आरपीआई को एक भी सीट न मिलने से रामदास अठावले खफा हैं. उन्होंने पार्टी के लिए मुंबई की साउथ-सेंट्रल सीट की मांग की है और कहा है कि यदि आरपीआई को सीट नहीं दी गई तो हमें गठबंधन के बारे में सोचना होगा.

आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से बीजेपी और शिवसेना के बीच रिश्तों में तनाव रहा है. शिवसेना ने केंद्र की मोदी सरकार समेत राज्य की फडणवीस सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी. फिर चाहे राफेल का मुद्दा हो या महाराष्ट्र में सूखे के मुद्दा. पिछले दिनों दिल्ली में केंद्र सरकार के खिलाफ चंद्रबाबू नायडू के प्रदर्शन में भी शिवसेना शामिल हुई थी.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -