32.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगविपक्ष की बैठक आज, लोकसभा चुनाव और एयर स्ट्राइक पर होगी चर्चा

विपक्ष की बैठक आज, लोकसभा चुनाव और एयर स्ट्राइक पर होगी चर्चा

- Advertisement -spot_img

सेंट्रल डेस्क : केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ रणनीतियों पर विचार के लिए बुधवार को दिल्ली में विपक्षी दलों की बैठक हो रही है. विपक्षी दलों की नेताओं की ये बैठक संसद के एनेक्सी में हो रही है, जहां बीजेपी को मात देने के लिए विपक्षी दल सामूहिक रणनीति बनाएंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से लेकर टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी और टीडीपी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू सहित तमाम विपक्षी नेता हिस्सा लेने पहुंचे हैं. बैठक में पुलवामा हमला और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक भी एक प्रमुख मुद्दा होगा।

बता दें कि लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले एनडीए को शिकस्त देने के लिए विपक्षी दल एकजुट होने की कवायद हो रही है. कांग्रेस सहित विपक्षी नेताओं की पिछली बैठक एनसीपी प्रमुख शरद पवार के दिल्ली आवास पर 13 फरवरी को हुई थी.

इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला शामिल थे.

इन नेताओं के बीच न्यूनतम साझा कार्यक्रम बनाने पर सहमति बनी थी. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इससे पहले विपक्षी दलों के एक न्यूनतम साझा कार्यक्रम का प्रस्ताव और बीजेपी को हराने के लिए गठबंधन बनाने की बात कही थी.

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा ने गठबंधन किया है. जबकि कांग्रेस कुछ छोटे दलों को मिलाकर चुनावी मैदान में उतरने की रणनीति बनाई है. हालांकि बिहार में कांग्रेस ने आरजेडी सहित तमाम दलों के साथ गठबंधन किया.

इसके अलावा महाराष्ट्र में कांग्रेस-एनसीपी एक साथ हैं तो तमिलनाडु में कांग्रेस-डीएमके ने हाथ मिलाया है. लेकिन हरियाणा, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश जैसे कई राज्य हैं, जहां विपक्षी दलों के बीच कोई गठबंधन नहीं है.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -