तनाव के बीच भारतीय डिप्टी हाई कमिश्नर को पाक विदेश मंत्रालय ने तलब किया

0
296

सेंट्रल डेस्क : पुलवामा आतंकी हमले के 13वें दिन मंगलवार को भारतीय वायुसेना के द्वारा पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक करके आतंकी ठिकानों को तबाह किए जाने से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. पाकिस्तान ने एलओसी पर संघर्ष विराम के उल्लंघन का आरोप लगाया है. ऐसे में पाकिस्तान के विदेश मंत्री कार्यालय ने पाकिस्तान में नियुक्त भारत के डिप्टी हाई कमिश्नर गौरव अहलूवालिया को तलब किया है.

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के बीच पाकिस्तान की सेना ने एक बार फिर बड़ा दावा किया है. पाकिस्तानी सेना दावा कर रही है कि उसने भारत के दो पायलटों को अपनी हिरासत में लिया है. इसके अलावा उनके लड़ाकू विमान ने भारत के कई इलाकों में बमबारी की है. भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन करते हुए पाकिस्तान के 3 F-16 विमान भारतीय सीमा में घुसे और 4 जगहों पर रॉकेट गिराए.

पाकिस्तान की इस कायराना हरकत का भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया है. भारत ने पाकिस्तान की कायराना हरकत का करारा जवाब देते हुए पाकिस्तान के F-16 को मार गिराया है.

बता दें कि मंगलवार तड़के भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में बड़ी कार्रवाई करते हुए आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कई ठिकानों को तबाह कर दिया. भारत की इस कार्रवाई में 300 आतंकियों के मारे जाने की संभावना है. भारत की कार्रवाई के बाद से पाकिस्तान बौखला गया है. वह लगातार LoC पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. भारत पाकिस्तान की इस कायराना हरकत का करारा जवाब दे रहा है.