अगर हमने एक परमाणु बम फोड़ा तो भारत 20 ऐसे बम से हमें खत्म कर देगा : मुशर्रफ

0
117

सेंट्रल डेस्क : पुलवामा हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के रिश्तों के बीच आई तल्खी और तनाव के बाद अपने देश की सरकार और सेना को चेताते हुए पाकिस्तान के पूर्व तानाशाह परवेश मुशर्रफ ने कहा कि यदि हमने अपने पड़ोसी मुल्क पर एक भी परमाणु बम से हमला किया तो भारत 20 ऐसे बमों से हमलाकर हमें खत्म कर देगा। पूर्व पाक राष्ट्रपति का यह बयान पुलवामा आतंकी हमले के एक हफ्ते बाद आया है।

उन्होंने यह भी दावा किया कि इस्राइल पाकिस्तान से संबंध स्थापित करना चाहता था। यूएई में निर्वासित जीवन व्यतीत कर रहे ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग पार्टी के प्रमुख ने कहा कि वह पाकिस्तान लौटने को तैयार हैं क्योंकि वहां का राजनीतिक माहौल उनके पक्ष में है।

पाकिस्तानी समाचार पत्र डॉन के मुताबिक, यूएई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुशर्रफ ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के रिश्ते फिर से बहुत ही खतरनाक स्तर पर पहुंच गए हैं। हालांकि परमाणु हमला नहीं होगा। यदि हमने भारत पर एक भी परमाणु बम फोड़ा तो वह ऐसे 20 बम से हमला कर हमें तबाह कर देगा।

इसका एकमात्र समाधान यही है कि हमें पहले ही उन पर 50 परमाणु बमों से हमला कर देना चाहिए ताकि वे हम पर 20 बम से हमला न कर सकें। क्या पाकिस्तान 50 बमों के साथ पहले हमला करने को तैयार है?

मुशर्रफ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, ‘भारत और पाकिस्तान के संबंध फिर से खतरनाक स्तर पर पहुंच गए हैं. परमाणु हमला नहीं होगा. अगर हम भारत पर एक परमाणु बम से हमला करते, तो भारत 20 बमों से हमला करके हमें खत्म कर सकता है. तब एकमात्र उपाय यह है कि हमें पहले उन पर 50 परमाणु बमों से हमला करना चाहिए ताकि वे हमें 20 बमों से न मार सकें. क्या आप पहले 50 बमों के साथ हमला करने के लिए तैयार हैं?’

मौजूदा सरकार में आधे मंत्री मेरे हैं। कानून मंत्री और अटार्नी जनरल उनके वकील रह चुके हैं। मुशर्रफ ने 1999 में कारगिल युद्ध के बाद प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का तख्ता पलट कर खुद सत्ता पर कब्जा कर लिया था। वह नौ साल तक देश के राष्ट्रपति रहे थे।