PHDCCI ने एक साथ केंद्र में बड़ी संख्या में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कराया

0
298

सेंट्रल डेस्क: सुरेश प्रभु, केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री, आज भारत के 14 अलग अलग जगहों पर एक साथ व्यापारियों के साथ रूबरू हुए। यहा PHD चेम्बर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री (PHDCCI) सहित वाणिज्य और उद्योग के प्रतिनिधियों के साथ एक अनूठी बातचीत में केन्द्रीय मंत्री वर्तमान रुझानों पर अपने प्रतिबिंब साझा करने में सक्षम है जो उच्चतर आंतरिक और बाह्य व्यापार के लिए सरकार की वृद्धि शामिल है।

इस कॉन्फ्रेंस में दिल्ली, चंडीगढ़, जयपुर, लखनऊ, रांची, रायपुर, भोपाल, गुवाहाटी, कोचीन, हैदराबाद, पटना, देहरादून, बद्दी और श्रीनगर शामिल थे। PHDCCI के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष, डी के अग्रवाल और संजय अग्रवाल के साथ साथ और भी कई सदस्य इस मौके पर विडियो कॉन्फ्रेंस के साथ जुड़े हुए थे। सुरेश प्रभु ने आज सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग पर सरकार द्वारा उठाए कदम की सराहना की और छोटे व्यापारियों को प्राथमिकता देने की बात कही। प्रभु ने आगे यह भी कहा कि भारत अभी दुनिया में सबसे तेज़ी से उभरता हुआ इकॉनमी है, इसे एक चैलेंज की तरह लेना है।

मंत्री ने महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान देते हुए कहा कि भारतीय उद्योग, व्यापार और व्यवसायों के सभी आकारों में व्यापार के लिए एक स्तरीय खेल मैदान सुनिश्चित करने और नीतिगत प्रावधानो और आवश्यक प्रशासनिक उपायों के माध्यम से उन्हें विश्व स्तर पर प्रतिस्पर्धा बनाए रखने के बारे में आश्वासन दिया। बता दे कि PHDCCI, राष्ट्रीय एपेक्स चेम्बर, 1905 से ही उद्योग की अग्रणी आवाज़ रही है। PHDCCI अपनी 58 क्षेत्रिय समितियों के माध्यम से, सामाजिक कार्य करने वाली 2 नीव और 1,30,000 सदस्यों की सदस्यता का आधार, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय संबंध को आगे बढ़ाने में तैनात रहते है।