पुलवामा आतंकी हमले से देश के 16 राज्य प्रभावित हुए हैं, जानिए किस स्टेट से कितने जवान हुए हैं शहीद

0
617

सेंट्रल डेस्क : पुलवामा में सुरक्षा बलों पर हुए आतंकी हमले से देश के 16 राज्य प्रभावित हुए हैं. इस फिदायीन हमले में कुल 40 जवान शहीद हुए हैं जो देश के अलग-अलग हिस्सों से आते हैं. सभी शहीदों के शव उनके पैतृक स्थानों पर पहुंच गये हैं. सबके घरों में रुदन एवं कोहराम मचा हुआ है. देशभर में भी इस हमले को लेकर आक्रोश है.

शहीद हुए जवानों में 12 उत्तर प्रदेश के हैं। जवानों के शहीद होने की खबर उनके घरों में आई तो कोहराम मच गया। शहीद जवानों के परिवारवालों का रो-रोकर बुरा हाल है। इस बीच राज्‍य सरकार ने शहीद जवानों के परिजनों को 25-25 लाख रुपये और सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया है।

हमले में शहीद हुए जवानों में चंदौली के अवधेश, इलाहाबाद के महेश, शामली के प्रदीप और अमित कुमार, वाराणसी के रमेश यादव, आगरा के कौशल कुमार यादव, उन्नाव के अजीत कुमार, कानपुर देहात के श्याम बाबू, कन्नौज के प्रदीप सिंह और देवरिया के विजय मौर्य शामिल हैं।

इसके अलावा आतंकी हमले में राजस्थान के पांच जवान शहीद हुए हैं, हेमराज मीणा, कोटा, भागीरथ सिंह, राजाखेड़ा, जीतराम गुर्जर , भरतपुर, रोहिताश लांबा, जयपुर, नारायण गुर्जर, राजसमंद (राजस्थान),
रतन कुमार ठाकुर, संजय कुमार सिन्हा (बिहार),
नसीर (कश्मीर)
विजय सोरेंग (झारखंड),
वसंत कुमार वीवी (केरल),
सुब्रमण्यम जी (तमिलनाडू),
मनोज कुमार बेहरा, पीके साहू (ओडिशा),
जीडी गुरु एच (कर्नाटक),
राठोड़ नितिन और संजय राजपुत (महाराष्ट्र),
मनिंदर सिंह अत्री, कुलविंदर सिंह, जयमाल सिंह, सुखजिंदर सिंह (पंजाब),
तिलक राज (हिमाचल प्रदेश),
बबलू संत्रा (बंगाल),
वीरेंद्र सिंह, मोहन लाल (उत्तराखंड),
मानेसर बसुमत्री (असम)

यहां देखिये पूरी लिस्ट