PM का बूथ मजबूत कार्यक्रम, केजरीवाल बोले- अभिनंदन पर ऊर्जा लगाइए मोदी जी, शत्रुघ्न सिन्हा ने भी किया तंज

0
273

सेंट्रल डेस्क : भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ रहे तनाव के कारण देश में चिंताओं का दौर जारी है. इसी को देखते हुए कई बड़ी राजनीतिक पार्टियों ने अपने कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं. लेकिन आज होने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ कार्यक्रम में अभी तक कोई बदलाव नहीं हुआ है. जिस पर अब राजनीतिक दलों ने सवाल उठाना शुरू कर दिया है. कल विपक्षी दलों की हुई मीटिंग में भी बीजेपी पर सवाल उठाये गये थे.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर अपील की है प्रधानमंत्री को इस कार्यक्रम को टाल देना चाहिए. अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि मैं प्रधानमंत्री से अपील करना चाहूंगा कि वह इस (मेरा बूथ…) कार्यक्रम को टाल दें. इस समय हम एक देश के तौर पर अपनी ऊर्जा को वायुसेना के पायलट को वापस लाने की कोशिशों में लगाना चाहिए. बीजेपी ने आज सुबह ही ट्वीट कर इस कार्यक्रम की जानकारी दी, जिसे अरविंद केजरीवाल ने रिट्वीट किया है.

वहीं बीजपी के शॉटगन शुत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम नरेंद्र मोदी से सवाल पूछे हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री और सिने स्टार शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट कर लिखा है- नरेंद्र मोदी जी ये क्या से क्या हो गया ,और वो भी 24 घंटे के अंदर, पूरा देश आपकी तरफ देखा रहा है, आपके नेतृत्व और आपके दिशा- निर्देश काफी महत्वपूर्ण हैं और इस संकट की घड़ी में हम आपके साथ भी हैं, लेकिन हम भौंचक्के रह गए है कि इस बहादुरी के बाद भी. पाकिस्तानी फौज के कब्जें में गए पायलट अभिनंदन को आप जल्द से जल्द सकुशल वापस लाएं.

बुधवार को भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तान एयरफोर्स के विमान F-16 को भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई में मार गिराया था. खैबर पख्तूनख्वां स्थित बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े आतंकी कैंप पर भारतीय वायु सेना के हमले के बाद दोनों पड़ोसी मुल्कों में तनाव चरम पर है.

मालूम हो कि पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई के दौरान पायलट अभिनंदन को वहां की सेना ने अपने कब्जे में ले लिया है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता रवीश कुमार ने बुधवार को दिन में जानकारी दी थी कि पाकिस्‍तानी विमानों से एंगेजमेंट के दौरान एक मिग-21 बाइसन लड़ाकू विमान क्रैश हो गया था और इसके चलते एक पायलट लापता हो गया था, जिसका नाम अभिनंदन बताया गया था.

इस बीच सरकारी सूत्रों के अनुसार खबर आ रही है कि पाकिस्तान ने जैश ए मोहम्मद के खिलाफ कार्रवाई की है और भारतीय पायलट अभिनंदन को जल्दी ही भारत भेजा जा सकता है