35.1 C
Delhi
Homeदेश-विदेशOIC में बोलीं सुषमा स्वराज- आतंक के खिलाफ लड़ाई, किसी धर्म के...

OIC में बोलीं सुषमा स्वराज- आतंक के खिलाफ लड़ाई, किसी धर्म के खिलाफ नहीं

- Advertisement -spot_img

सेंट्रल डेस्क : अबुधाबी में इस्लामी सहयोग संगठन (OIC) के देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक में सुषमा स्वराज का भाषण शुरू हो गया है. सुषमा स्वराज ने कहा कि OIC देशों से भारत के अच्छे रिश्ते हैं. उन्होंने कहा, ‘भारत की लड़ाई आतंक के खिलाफ है, किसी धर्म के खिलाफ नहीं है. इस्लाम शांति सिखाता है.’ सुषमा स्वराज इस बैठक में विशेष अतिथि के तौर पर शामिल हुई हैं. ऐसा पहली बार है जब भारत को ओआईसी की बैठक में बतौर ‘विशेष अतिथि’ आमंत्रित किया गया है.

आतंकवाद का जिक्र करते हुए उन्‍होंने कहा कि यह पूरी दुनिया में लोगों का जीवन बर्बाद कर रहा है, विभिन्‍न क्षेत्रों में अस्थिरता फैला रहा है। इसकी पहुंच बढ़ती जा रही है और इससे होने वाा नुकसान भी बढ़ता जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई किसी धर्म के खिलाफ नहीं है. जैसे कि इस्‍लाम का मतलब शांति है. अल्‍लाह के 99 नामों में से किसी का भी मतलब हिंसा नहीं है. ऐसे में सभी धर्म शांति के लिए खड़े हैं.

बता दें कि विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज संयुक्‍त अरब अमीरात (UAE) में इस्‍लामिक सहयोग संगठन (OIC) के विदेश मंत्रियों की बैठक में हिस्‍सा ले रही हैं। यह बैठक ऐसे समय में हो रही है, जबकि भारत और पाकिस्‍तान के बीच तनाव चरम पर है और पाकिस्‍तान ने भारत को इस बैठक में आमंत्रित किए जाने पर आपत्ति जताते हुए इसमें हिस्‍सा लेने से इनकार कर दिया है।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -