15.1 C
Delhi
Homeदेश-विदेशराजस्थान में नए मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण आज, पांच सचिन पायलट समर्थकोँ...

राजस्थान में नए मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण आज, पांच सचिन पायलट समर्थकोँ को जगह

- Advertisement -

सेंट्रलडेस्क। राजस्थान में आज रविवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मंत्रिमंडल का विस्तार होगा ।शाम चार बजे राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह होगा ।राज्यपाल कलराज मिश्र 15 मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे । इनमें 11 कैबिनेट और 4 राज्यमंत्री होंगे। इनमें से पांच सचिन पायलट के समर्थक हैं।

मुख्यमंत्री के ओएसडी द्वारा जारी सूची के मुताबिक हेमाराम चौधरी,महेंद्रजीत मालवीय,रामलाल जाट,महेश जोशी,विश्वेंद्र सिंह,रमेश मीणा,शकुंतला रावत और गोविंद राम मेघवाल कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेंगे। मौजूदा राज्यमंत्री ममता भूपेश,भजनलाल जाटव और टीकाराम जुली को कैबिनेट मंत्री के रूप में पदोन्नत किया जा रहा है।

इसी तरह श्रीमती जाहिदा,बृजेंद्र ओला,मुरारी मीणा और राजेंद्र गुढ़ा राज्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे । इनमें हेमाराम चौधरी,विश्वेंद्र सिंह,रमेश मीणा,मुरारी मीणा और बृजेंद्र ओला पायलट समर्थक हैं। शेष गहलोत खेमे के हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट में चल रही तनातनी के बीच कांग्रेस आलाकमान के हस्तक्षेप से मंत्रिमंडल के पुनर्गठन का फार्मूला तय हुआ है।

नए मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर सीएम गहलोत ने शनिवार को ही राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात की । शनिवार शाम को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में गोविंद सिंह डोटासरा ने मंत्रियों के इस्तीफे दिए जाने का प्रस्ताव रखा, जिसे सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया।

अब जिन्हें मंत्रिमंडल में रखा जाना है, उनके इस्तीफे अस्वीकार कर दिए जाएंगे और जिन्हें बाहर किया जाना है, उनके इस्तीफे स्वीकार कर लिए जाएंगे । गौरतलब है कि एक दिन पहले शुक्रवार को ही कांग्रेस आलाकमान के निर्देश के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा, चिकित्सा मंत्री डा.रघु शर्मा और राजस्व मंत्री हरीश चौधरी के इस्तीफे स्वीकार कर लिए थे। संगठन के कार्य के चलते उक्त तीनों मंत्रियों ने इस्तीफे दिए थे।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -