त्रिपुरा के सीएम का दावा, नेपाल व श्रीलंका में भी सरकार बनाने की अमित शाह की योजना

-जब शाह पार्टी अध्यक्ष थे, तब 2018 में उन्होंने मुझसे कहा था
-सीपीएम व कांग्रेस ने विप्लव पर तत्काल कार्रवाई करने की मांग की



बीपी न्यूज़/अगरतला : त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देव यहां एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि भाजपा न केवल देश में बल्कि पड़ोसी देशों में भी विस्तार करने की योजना बना रही है। उन्होंने नेपाल और श्रीलंका में भाजपा की कथित महत्वाकांक्षा का खुलासा करते हुए कहा कि जब अमित शाह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे, तब उन्होंने कहा था कि उनकी योजना नेपाल और श्रीलंका में अपनी पार्टी की सरकार बनाने की है।

सीएम बिप्लब देव ने 2018 में अमित शाह के साथ हुई बातचीत का हवाला देते हुए कहा कि जब अमित शाह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे, तब उन्होंने ये बात कही थी। उन्होंने कहा कि उस दौरान पार्टी की एक बैठक में अमित शाह ने भारत में सभी राज्यों में जीत के बाद विदेशी विस्तार को लेकर भी चर्चा की थी। इसी बातचीत के आधार पर बिप्लब देव ने कहा कि हम अतिथि गृह में बैठकर बात कर रहे थे, जिसमें अजय जम्वाल ने कहा था कि भाजपा ने कई राज्यों में अपनी सरकार बना ली है, इस पर अमित शाह ने जवाब दिया था कि अब श्रीलंका और नेपाल में विस्तार करना है। 

वहीं, सीएम बिप्लब देव ने अगले वित्तीय वर्ष के बजट की सराहना करते हुए कहा कि यह आत्मनिर्भर दक्षिण एशिया को बनाने की दिशा में एक कदम है। भारत की नीतियां और कार्य बांग्लादेश, भूटान औऱ नेपाल को आत्मनिर्भर बनाने में सक्षम हैं।

सीएम बिप्लब देव के बयान के बाद विपक्षी पार्टी सीपीएम और कांग्रेस ने उनके खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने की मांग की है। दोनों पार्टियों ने उनके इस बयान को सबसे अलोकतांत्रिक बताया है। इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह को विदेशों में अपनी सरकार बनाने की योजना के बारे में स्थिति स्पष्ट करने को कहा है।