29.1 C
Delhi
HomeNewsअफगानिस्तान : तालिबान ने की पूर्व उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह के भाई की...

अफगानिस्तान : तालिबान ने की पूर्व उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह के भाई की हत्या

- Advertisement -

दिवाकर श्रीवास्तव/सेंट्रल डेस्क। पंजशीर में तालिबान ने पूर्व उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह के भाई की हत्या कर दी है। तालिबान ने यह दावा किया है कि उसने पंजशीर में अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति अमरूल्ला सालेह के घर पर कब्जा भी कर लिया है, लेकिन अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

कई रिपोर्ट्स में यह आशंका जताई गई है कि तालिबान ने अमरूल्ला सालेह के भाई की हत्या कर दी है। वहीं यह कहा जा रहा है कि पिछले पांच दिनों से अमरुल्ला सालेह भी गायब हैं। अफगानिस्तान के पूर्व उपराष्ट्रपति और पंजशीर प्रतिरोध के नेता अमरुल्ला सालेह के देश से भागने की खबरों के बीच हाल ही में पंजशीर से एक वीडियो जारी करते हुए दावा किया कि वह वहीं हैं और देश छोड़कर नहीं गये हैं।

अफगानिस्तान की पंजशीर घाटी में अभी भी भारी संघर्ष चल रहा है। तालिबान का दावा है कि उसने अमरुल्लाग सालेह के बड़े भाई रोहुल्लाह सालेह को मार दिया है। सूचना के मुताबिक अमरूल्ला सालेह के भाई पंजशीर से काबुल जा रहे और उसी दौरान उन्हें पकड़ लिया गया था। कई रिपोर्टों में कहा जा रहा है कि अमरूल्ला सालेह के बड़े भाई की हत्या से पहले काफी यातनाएं दी गई।

यह भी पढ़ें…

तालिबान ने एक तस्वीर जारी किया है, जिसमें उसका आतंकी उसी जगह बैठा हुआ है, जहां से अमरूल्ला सालेह ने पिछले महीने एक वीडियो जारी किया था कि वह अभी भी पंजशीर में हैं। सोशल मीडिया पर कहा गया है कि तालिबान ने उस जगह के पुस्तकालय पर कब्जा कर लिया है, जहां अमरुल्ला सालेह रहा करते थे। हालांकि, अभी तक हम दावे की पुष्टि नहीं कर रहे हैं।

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -