29.1 C
Delhi
HomeNewsअलीगढ़ : प्रधानमंत्री ने किया महाराजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय का शिलान्यास

अलीगढ़ : प्रधानमंत्री ने किया महाराजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय का शिलान्यास

- Advertisement -

दिवाकर श्रीवास्तव/स्टेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को अलीगढ़ पहुंचे। यहां उन्होंने राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय की आधारशिला रखी। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के अलीगढ़ नोड के प्रदर्शनी मॉडल को भी देखा।

विश्वविद्यालय की स्थापना उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा महान स्वतंत्रता सेनानी, शिक्षाविद् और समाज सुधारक राजा महेंद्र प्रताप सिंह की स्मृति और सम्मान में की गई है। अलीगढ़ की कोल तहसील के ग्राम लोढ़ा और ग्राम मुसेपुर करीम जरौली में कुल 92 एकड़ से अधिक क्षेत्र में विश्वविद्यालय की स्थापना की गई है। यह अलीगढ़ संभाग के 395 कॉलेजों को संबद्धता प्रदान करेगा।

इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज राधा अष्टमी भी है और ब्रज क्षेत्र के लिए आज के दिन का बड़ा महत्व है। ये हमारा सौभाग्य है कि प्रधानमंत्री आज इस अलीगढ़ की पावन भूमि पर अपना मार्गदर्शन और आशीर्वाद प्रदान करने के लिए और यहां की बहुप्रतीक्षित मांगों को पूरा करने के लिए स्वयं हमारे बीच उपस्थित हैं।

योगी ने कहा कि फरवरी 2018 में प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश के पहले इन्वेस्टर समिट का उद्घाटन स्वयं आकर किया था, आज उसका परिणाम है कि यूपी में तीन लाख करोड़ रुपये से अधिक का निवेश हुआ और उत्तर प्रदेश के एक करोड़ 61 लाख नौजवानों को अपने ही गांव में, अपने ही जनपद में रोज़गार और नौकरी मिली है।

यह भी पढ़ें…

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -