27.1 C
Delhi
HomeNewsदूध के कंटेनर में की जा रही थी पशुओं की तस्‍करी, 17...

दूध के कंटेनर में की जा रही थी पशुओं की तस्‍करी, 17 मवेशी जब्‍त, तस्कर फरार

- Advertisement -

चतरा/दिवाकर श्रीवास्तव। झारखंड राज्य में पशुओं की तस्करी व्यापक पैमाने पर की जाती है। इसके लिए पशु तस्कर नए-नए तरीके आजमाते हैं लेकिन पुलिस भी तस्करों पर नकेल कसने के लिए सभी तरह के प्रयास कर रही है।

गत मंगलवार की रात चतरा जिले के वशिष्ठ नगर थाना पुलिस ने तस्करी के लिए ले जाए जा रहे 17 मवेशियों को बरामद किया। पशु तस्कर इन जानवरों को दूध डिलीवरी वाले कंटेनर में ले कर जा रहे थे। हालांकि तस्कर और वाहन का चालक पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए। पुलिस ने वाहन को जब्त कर लिया है। यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक ऋषभ कुमार झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर हुई है। पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना मिली थी कि पशु तस्कर दूध डिलीवरी के कंटेनर में पशुओं को भरकर तस्करी के लिए जा रहे हैं। एसपी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए वशिष्ठ नगर थाना प्रभारी को त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया।

यह भी पढ़ें…

एसपी के निर्देश पर थाना प्रभारी ने छापेमारी दल का गठन किया। छापेमारी टीम ने बिहार की ओर से आ रहे यूपी 80 बीटी 021 नंबर के कंटेनर को रोका और तलाशी शुरू करनी चाही, तो चालक और उस पर सवार कुछ लोग वाहन छोड़कर भाग गए। पुलिस वाले जब तक समझ पाते, तब तक काफी विलंब हो चुका था। दूध की डिलीवरी वाहन में मवेशी लदे थे। सभी मवेशियों को गरीबों में बांट दिया गया।

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -