29.1 C
Delhi
HomeNewsअयोध्या : सरयू में स्नान करते एक ही परिवार के 12 लोग...

अयोध्या : सरयू में स्नान करते एक ही परिवार के 12 लोग डूबे, तलाश जारी

- Advertisement -

अयोध्या/दिवाकर श्रीवास्तव। उत्तर प्रदेश की धार्मिक नगरी अयोध्या में शुक्रवार की सुबह बड़ा हादसा हो गया। सरयू में स्नान करते समय एक ही परिवार के 12 लोग डूब गए। पुलिस और पीएसी के गोताखोरों ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद छह लोगों को नदी से बाहर निकाल लिया। इनमें तीन लोगों की हालत गंभीर है।

साथ ही अन्य छह लोगों की तलाश की जा रही है। इस हृदयविदारक घटना की जानकारी होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचने का निर्देश दिया। घटनाक्रम के मुताबिक आगरा के सिकंदरा से एक परिवार के 15 सदस्य अयोध्या घूमने आया था। यहाँ ये लोग स्थानीय हादसा गुप्तार घाट पर स्नान करने पहुंचे। नहाने के क्रम में इन लोगों को पानी की गहराई का अंदाजा नहीं लगा और वे गहरे पानी में डूब गए।

इसमें से तीन लोगों ने तैरकर अपनी जान बचा ली। बचे लोगों की हालत बदहवास की तरह है।नदी में डूबे लोगों को बचाने के लिए अधिकारियों की टीम बचाव कार्य में लगी है। बताया जा रहा है कि स्नान के दौरान तेज धारा के कारण पहले दो लोग बहे। इसके बाद एक-दूसरे को बचाने के चक्कर में 12 लोग बह गए। लोगों की चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोगों ने पुलिस प्रशासन को मामले की जानकारी दी।

जानकारी मिलते ही अधिकारियों का दल मौके पर पहुंच गया। गोताखोरों को तत्काल नदी में उतारा गया। पीएसी के गोताखोरों को भी बुलाया गया। घाट किनारे बड़ी संख्या में पुलिस और प्रशासन के लोग पहुंच गए थे। फिलहाल बहे लोगों में से किसी के बारे में पता नहीं चल सका है। एसएसपी सर्वेश पांडेय खुद नाव पर बैठकर मौके का मुआयना कर रहे हैं। पानी से निकाले गए जिन छह लोगों को निकाला गया है उनमें तीन की हालत बेहद गंभीर है। सभी को एम्बुलेंस से अस्पताल भेजा गया है।

यह भी पढ़ें…

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -