29.1 C
Delhi
HomeNewsBREAKING : मुंबई में सोनू सूद के घर का आयकर विभाग ने...

BREAKING : मुंबई में सोनू सूद के घर का आयकर विभाग ने किया ‘सर्वेक्षण’

- Advertisement -

beforeprint.in|Manikant Mishra|September 15,2021 17:40

सेंट्रल डेस्क। आयकर विभाग ने अभिनेता सोनू सूद के मुंबई स्थित परिसर और लखनऊ में उनसे जुड़ी एक कंपनी का ‘सर्वेक्षण’ किया। कर सर्वेक्षण दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ अभिनेता की बहुप्रतीक्षित बैठक के कुछ दिनों बाद आया है, जिन्होंने उन्हें स्कूली छात्रों के लिए दिल्ली सरकार के मेंटरशिप कार्यक्रम का ब्रांड एंबेसडर घोषित किया था। बैठक के बाद, सोनू सूद ने राजनीति में शामिल होने की संभावना पर सवालों के जवाब देने से इनकार कर दिया, विशेष रूप से केजरीवाल की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) में ।

48 वर्षीय अभिनेता ने महामारी के दौरान अपने चैरिटी कार्य के लिए प्रशंसा प्राप्त की, ख़ास तौर से पिछले साल के लॉकडाउन में फंसे प्रवासियों के लिए विशेष उड़ानें आयोजित करने के लिए जो घर जाने के लिए बेताब थे । सोनू सूद के मानवीय प्रयासों ने उन्हें लाखों प्रशंसकों का प्रिय बना दिया है।

उन्होंने राजनीति में शामिल होने की ओर कभी कोई झुकाव नहीं दिखाया, लेकिन आप प्रमुख के साथ उनकी बैठक के बाद अटकलें तेज हो गईं और अभिनेता के अगले साल के पंजाब चुनाव लड़ने की संभावना पर सवाल उठने लगे। मुंबई में कर सर्वेक्षण को कई लोग उस बैठकसे जोड़कर देख रहे है।

भाजपा प्रवक्ता आसिफ भामला ने इस मामले में एक बयान देते हुए कहा कि – “इससे किसी का कोई संबंध नहीं है । आयकर एक स्वतंत्र विभाग है, जिसका अपना प्रोटोकॉल है। यह अपना काम कर रहा है “। भामला ने कहा कि अभिनेता के सभी दलों के लोगों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध हैं।

लेकिन कई सत्ताधारी पार्टी के आलोचकों ने सोनू सूद के परिसर में टैक्स ऑपरेशन पर नाराजगी और हैरानी जताई।

आप नेता राघव चड्ढा ने कहा – “सोनू सूद जैसे ईमानदार व्यक्ति पर एक आईटी छापेमारी हैरान कर देने वाली घटना है। जिसे लाखों लोगों द्वारा मसीहा कहा गया है, जिसने दलितों की मदद की है। अगर उनके जैसे व्यक्ति को एक अच्छी सोच में राजनीतिक रूप से लक्षित किया गया। ये इस आउट विच-हंट का सीधा उदहारण है और बताता है कि वर्तमान शासन असंवेदनशील और राजनीतिक रूप से असुरक्षित है।”

शिवसेना नेता आनंद दुबे ने कहा, “मैं स्तब्ध हूं। सोनू सूद ने जिस तरह से लाखों लोगों की मदद की है, टैक्स वालों ने उसकी संपत्ति की तलाशी ली है। मुझे नहीं लगता कि वह कुछ भी अवैध कर सकता है।”

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -