11.1 C
Delhi
HomeNews31 जनवरी से शुरू होगा बजट सत्र, एक फरवरी को पेश किया...

31 जनवरी से शुरू होगा बजट सत्र, एक फरवरी को पेश किया जाएगा आम बजट

- Advertisement -

सेंट्रल डेस्क/दिवाकर श्रीवास्तव। संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू होने जा रहा है। 31 को दोनों सदनों में राष्ट्रपति के अभिभाषण के साथ बजट सत्र शुरू होगा और 8 अप्रैल को समाप्त होगा।

समाचार एजेंसी एएनआई ने जानकारी दी है कि बजट सत्र 11 फरवरी तक चलेगा, जबकि सत्र का दूसरा चरण 14 मार्च से 8 अप्रैल तक चलेगा। इस बार केंद्रीय बजट एक फरवरी को पेश किया जाएगा। गौरतलब है कि देश में कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच बजट सत्र का आयोजन हो रहा है। हाल ही में एएनआई के अनुसार, संसद भवन के करीब 400 कर्मियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी।

वहीं राज्यसभा के अध्यक्ष एम. वेंकैया नायडू ने महासचिव पीसी मोदी और सलाहकार डॉ पीपी के रामाचार्युलु के साथ स्थिति की समीक्षा की थी और निर्देश दिया था कि बजट सत्र से पहले सचिवालय के अधिकारियों और कर्मचारियों के बीच वायरस के प्रसार को रोकने के लिए आवश्यक उपाय किए जाएं।

यह भी पढ़ें…

विदित हो कि बीते शीतकालीन सत्र के दौरान केंद्र सरकार ने तीन कृषि कानूनों का वापस ले लिया था, जिस पर लंबे समय से सियासत चल रही थी। लेकिन, इसके बावजूद संसद का बजट सत्र भी इस बार हंगामेदार हो सकता है। हालांकि जानकारों का कहना है कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव को देखते हुए सरकार इस बार लोकलुभावन बजट पेश कर सकती है।

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -