29.1 C
Delhi
HomeNewsइस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के ऊपर देखा गया ड्रोन, भारत ने दर्ज...

इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के ऊपर देखा गया ड्रोन, भारत ने दर्ज कराया विरोध

- Advertisement -

सेंट्रल डेस्क / नई दिल्ली : भारत ने इस्लामाबाद मे भारतीय उच्चायोग के ऊपर निगरानी कर रहे ड्रोन के खिलाफ पकिस्तान से सख्त विरोध दर्ज कराया। हालांकि इसपर अभी किसी भी ओर से आधिकारिक तौर पर कोई पुष्टि नहीं की गयी है ।गौरतलब है की ये मामला ऐसे वक़्त सामने आया जब सीमापार से हथियार से लैस ड्रोन से जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर हमला देखने को मिला है।

सुरक्षा अधिकारियों के अनुसार, संदिग्ध पाकिस्तान स्थित आतंकवादियों द्वारा भारत में महत्वपूर्ण सैन्य ठिकानों पर हमला करने के लिए मानव रहित ड्रोन को उपयोग में लाने वाले का यह पहला मामला है । पिछले कुछ दिनों से पकिस्तान की ओर से भारतीय सीमा में ड्रोन की हलचलें काफी तेज़ी से बढ़ी है जो की काफी चिंता का विषय बना हुआ है सभी सुरक्षा एजेंसियों के लिए साथ ही सैन्य बालों के लिए ।

रक्षा विशेषज्ञों की माने तो आतंकवादी कश्मीर में अस्थिरता बनाने और सैन्य कर्मियों के मनोबल को कमज़ोर करने के लिए एक बार फिर से पुलवामा जैसा हमला करने की फिराक में है मगर इस बार वो ड्रोन का सहारा इसलिए ले रहे है क्यूंकि सीमा में घुसपैठ करना आतंकियों के लिए अब और भी कठिन हो चुका है और ऐसे में वे इन ड्रोन के सहारे अपने मंसूबों को पूरा करवाना छह रहे है । पर अब जम्मू में ड्रोन हमले के बाद सभी सुरक्षा एजेंसियां चौकन्ना होचुकी है और साथ ही इस प्रकार के हमलों से निपटने के लिए पूरी तरह सक्षम नज़र आ रही है ।

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -