20.1 C
Delhi
HomeNewsचारा घोटाला : लालू यादव ने कहा- नहीं चाहते ऑनलाइन सुनवाई, फिजिकल...

चारा घोटाला : लालू यादव ने कहा- नहीं चाहते ऑनलाइन सुनवाई, फिजिकल कोर्ट शुरू होने पर करेंगे बहस

- Advertisement -

स्टेट डेस्क/रांची। चारा घोटाला मामले में सीबीआइ की ओर से अदालत में ऑनलाइन बहस पूरी कर ली है। लेकिन, लालू यादव समेत सभी अभियुक्तों ने अदालत से कहा है कि वे ऑनलाइन सुनवाई नहीं चाहते है। वे फिजिकल कोर्ट में अपनी बात रखेंगे।

डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ की अवैध निकासी में सभी 112 अभियुक्तों की ओर से सोमवार को सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश एसके शशि की अदालत एक आवेदन दाखिल किया गया। इसमें कहा गया कि चारा घोटाले के मामले (आरसी 47ए/96) में फिजिकल सुनवाई के दौरान ही उनकी ओर से पक्ष रखा जाएगा।

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद, पूर्व सांसद जगदीश शर्मा, डॉ. आरके राणा, लोक लेखा समिति के तत्कालीन अध्यक्ष ध्रुव भगत, पशुपालन विभाग के तत्कालीन क्षेत्रीय निदेशक डॉ. केएन झा, सहायक निदेशक डॉ. केएम प्रसाद एवं 112 अन्य अभियुक्तों की ओर से दिए गए आवेदन पर अदालत में सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद अदालत ने इस मामले में सीबीआइ से जवाब मांगा है।

अगली सुनवाई 11 अगस्त को होगी। सीबीआइ के विशेष लोक अभियोजक बीएमपी सिंह ने बताया कि बचाव पक्ष ने आवेदन देकर कहा है कि ऑनलाइन कोर्ट में बहस शुरू करने में परेशानी होगी। इसलिए फिजिकल कोर्ट प्रारंभ होने पर बहस शुरू करेंगे। लालू प्रसाद के अधिवक्ता प्रभात कुमार ने बताया कि इस मामले में 550 लोगों को गवाही दर्ज की गई है।

वहीं, साढ़े चार हजार से ज्यादा दस्तावेज साक्ष्य के रूप में प्रस्तुत किए जाने है, ऐसे में ऑनलाइन सुनवाई के दौरान उक्त दस्तावेजों को कोर्ट में प्रस्तुत करना संभव नहीं है। गौरतलब है कि सात अगस्त को अभियोजन पक्ष (सीबीआइ) की ओर से बहस पूरी हो चुकी है। अब इस मामले में बचाव पक्ष की ओर से बहस की जानी है।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -