30.1 C
Delhi
HomeNewsउत्तर प्रदेश में आज से खुले जिम व स्पोर्ट्स स्टेडियम

उत्तर प्रदेश में आज से खुले जिम व स्पोर्ट्स स्टेडियम

- Advertisement -

स्टेट डेस्क/दिवाकर श्रीवास्तव। कोविड के नए केसों में लगातार कमी को देखते हुए उत्तर प्रदेश में सोमवार से जिम और स्पोर्ट्स स्टेडियम खुल गए हैं। हालांकि अनुमति मिलने के बाद भी प्रदेश में अभी सिनेमा हॉल नहीं खुलेंगे, जिसे लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सिंगल स्क्रीन और मल्टीप्लेक्स 20 जुलाई से खुलने की उम्मीद है।

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के पहले के बाद दूसरे चरण के प्रसार का खतरा कम होने के साथ ही जन जीवन की सामन्य हो रहा है। प्रदेश सरकार भी चरणवार लोगों को राहत दे रही है। प्रदेश में लॉकडाउन को धीरे-धीरे खोला जा रहा है। इसी क्रम में सोमवार से उत्तर प्रदेश में मल्टीप्लेक्स, सिनेमा हाल, जिम और स्टेडियम खोले जा रहे हैं। इनको भी पांच दिन खोला जाएगा। इस दौरान भी लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल का बेहद सख्ती से पालन करना होगा। सभी जगह पर सरकार भी निगरानी करेगी। जरा सी लापरवाही पर लोगों को दंड भी दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संक्रमण की स्थिति में लगातार हो रहे सुधार को देखते हुए बीते शुक्रवार को समीक्षा के बाद सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स तथा जिम व स्टेडियम को भी कोरोना प्रोटोकाल का सख्ती से पालन कराते हुए खोलने के निर्देश दिए थे। इस संबंध में रविवार को मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने गाइडलाइन जारी कर दी है, जिसमें कहा गया है कि कंटेनमेंट जोन को छोड़कर मल्टीप्लेक्स, सिनेमा हाल, जिम और स्पोर्ट्स स्टेडियम सप्ताह में पांच दिन खुल सकेंगे।

हालांकि सिनेमा हॉल मालिकों का कहना है कि अभी कोई नई फिल्म रिलीज नहीं हो रही। सरकार की गाइडलाइंस के अनुसार रात नौ बजे से कोरोना कर्फ्यू शुरू हो जाता है, ऐसे में नाइट शो नहीं दिखाया जा सकता। वीकेंड लॉकडाउन भी चल रहा है। ऐसे में अभी सिनेमा हॉल नहीं खोले जाएंगे। यूपी सिनेमा एग्जिबिटर्स फेडरेशन के अध्यक्ष और आइनॉक्स सिनेमा के मालिक आशीष अग्रवाल ने कहा कि हम सरकार के फैसले का स्वागत करते हैं। सिनेमा हॉल खोलने की तैयारी भी पूरी है। 20 जुलाई से सिनेमा हॉल खुलने की उम्मीद है।

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने निर्देशित किया था कि कोरोना संक्रमण कम होने पर स्थिति की समीक्षा करते हुए राज्य अपने अनुसार प्रतिबंधों से राहत दे सकते हैं। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने इसी फार्मूले पर काम शुरू किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तय किया कि जिन-जिन जिलों में कोरोना के सक्रिय मामले घटते जाएंगे, वहां कोरोना कफ्र्यू से राहत दे दी जाएगी।

यह भी पढ़ें…

धीरे-धीरे पूरा प्रदेश अनलॉक हो गया। रात्रि नौ से सुबह सात बजे तक बंदी और शनिवार-रविवार की साप्ताहिक बंदी अभी प्रदेशभर में अगली सूचना तक लागू है।

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -