30.1 C
Delhi
HomeNewsशिवहर जिले में बाढ़ ने दिखाया विकराल रूप, दर्जनों गांवों में घुसा...

शिवहर जिले में बाढ़ ने दिखाया विकराल रूप, दर्जनों गांवों में घुसा बाढ़ का पानी

- Advertisement -

शिवहर/रंजीत मिश्रा। शिवहर जिले में बाढ़ ने अपना विकराल रूप दिखाना शुरू कर दिया है। बागमती नदी की जलस्तर बढ़ने के कारण जिले के दर्जनों गांवों में बाढ़ का पानी घुसने के कारण स्थिति भयावह हो गई है। खतरे के निशान 61.88 सेंटीमीटर से सुबह 6:00 बजे तक 62.62 सेंटीमीटर पानी का बहाव हो रहा है।

बागमती नदी के जल स्तर में वृद्धि के कारण नरकटिया एवं बेलवा गांव से संपर्क टूट गया है। वहीं दर्जनों गांवों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है। धीरे-धीरे यह पानी शिवहर शहर की ओर बढ़ रहा है। बागमती विभाग के कार्यपालक अभियंता विमल कुमार ने बताया है कि बागमती नदी के किनारे तटबंधों पर बांध को सुरक्षित निगरानी को लेकर कर्मी लगे हुए हैं।

कई कनीय अभियंताओं को लगाया गया है। जिला स्तर के वरीय पदाधिकारी कल निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए थे। नरकटिया एवं बेलवा के कई घरों में बाढ़ का पानी घुस गया है। बरसात के कारण जमीन नमी होने के चलते बिजली के तार एवं खंभों पर पेड़ गिरने के कारण बिजली सेवा भी बाधित है। बागमती नदी का जलस्तर खतरे के निशान से उपर बह रहा है। बेलवा डैम के सुरक्षात्मक तटबंधों में भी रिसाव हो रहा है, जिसको लेकर रिसाव की मरम्मत को लेकर टीम लगी हुई है।

यह भी पढ़ें….

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -