39.1 C
Delhi
HomeNewsगुजरात में भारतीय कोस्टगार्ड ने पाकिस्‍तानी नौका से 300 करोड़ की हेरोइन...

गुजरात में भारतीय कोस्टगार्ड ने पाकिस्‍तानी नौका से 300 करोड़ की हेरोइन की जब्‍त, नौ तस्‍कर भी पकड़े

- Advertisement -spot_img
अहमदाबाद, सेंट्रल डेस्क। गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ता एवं कोस्टकार्ड के संयुक्त ऑपरेशन में अरब सागर की भारतीय जल सीमा जखौ के पास से पाकिस्तान नौका पकड़ी गई। इस नाव में तीन सौ करोड़ 300 रुपये की हेरोइन मिली है।

भारतीय तटरक्षकों ने एक पाकिस्तानी बोट अल हज को घेर कर उसकी तलाशी ली जिसमें करीब 56 किलो मादक पदार्थ पकड़ा गया। मादक पदार्थ हेरोइन बताया जा रहा है। एटीएस ने नौ पाकिस्तानी तस्करों को भी दबोचा है।

रक्षा विभाग के जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार एटीएस व कोस्ट गार्ड ने मिलकर अरब सागर में भारतीय जल सीमा के अंदर एक पाकिस्तानी बोट को पकड़ा इसमें 9 लोग सवार थे। एटीएस पकड़े गए नौ पाकिस्तानी तस्करों को भी अपने साथ ले आई हैं। ‌

पहले भी मिल चुकी है नाव यासीन, दबोचे थे दस लोग

कुछ माह पहले भी भारतीय तटरक्षक बल ने गुजरात के भारतीय जल क्षेत्र से एक पाकिस्तानी नौका को पकड़ा था जिसमें चालक दल के 10 सदस्य सवार थे। यह सब तब हुआ जब तटरक्षक जहाज ‘अंकित’ ने शनिवार रात अरब सागर में अपने ऑपरेशन के दौरान एक पाकिस्तानी नाव ‘यासीन’ को पकड़ा। इस नाव में चालक दल के साथ पाकिस्तानी नागरिक भी सवार थे।

पंजाब में बीएसएफ को मिली थी कामयाबी

आपको बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान की नाव को बीएसएफ ने पंजाब के फिरोजपुर जिले में सीमा पर पकड़ा था। तब बीएसएफ ने बताया था कि गश्त के दौरान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर नाव पकड़ी गई थी। ऐसी नावों का उपयोग करके दवाओं की खेप ले जाई जाती है।

पंजाब में पकड़े गए थे पड़ोसी मुल्क के ड्रोन

पंजाब में हाल के दिनों में पाकिस्तान के कई ड्रोन भी पकड़े गए हैं। पिछले महीने, भारतीय तटरक्षक बल और गुजरात एटीएस द्वारा एक संयुक्त अभियान चलाया गया था और भारतीय जल क्षेत्र में एक पाकिस्तानी नाव को रोका गया था। तलाशी के दौरान उसके पास से 77 किलो हेरोइन बरामद हुई थी। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 400 करोड़ रुपए आंकी गई । इस दौरान पाकिस्तानी नाव से 6 लोगों को भी पकड़ा है।

यह भी पढ़े…

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -