15.1 C
Delhi
HomeNewsजम्मू-कश्मीर : कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेढ़ में अल-बद्र के दो...

जम्मू-कश्मीर : कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेढ़ में अल-बद्र के दो आतंकी ढेर

- Advertisement -

सेंट्रल डेस्क/दिवाकर श्रीवास्तव। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुए एनकाउंटर में दो आतंकवादी मारे गए। मारे गए आतंकियों में एक की पहचान अल-बद्र के आतंकी इमाद वानी के रूप में हुई है।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) विजय कुमार ने बताया कि वानी पिछले साल 19 दिसंबर को पुलवामा में पुलिसकर्मी मुश्ताक वागे पर हुए हमले में शामिल थे। इस हमले में वागे गंभीर रूप से घायल हो गए थे। यह मुठभेड़ रविवार शाम को शुरू हुई थी।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने कुलगाम जिले के हसनपोरा गांव में घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चला दीं, जिसके बाद बल ने भी जवाबी गोलीबारी की और मुठभेड़ शुरू हो गई। पुलिस ने बताया कि एनकाउंटर साइट से हथियार और गोला-बारूद समेत अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है।

यह भी पढ़ें…

इससे पहले बीते गुरुवार को बडगाम जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच रात भर चली मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए थे। कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने कहा था कि एनकाउंटर साइट से तीन एके 56 राइफल और अन्य सामान बरामद हुए हैं।उन्होंने बताया कि एक आतंकवादी की पहचान वसीम के तौर पर हुई। सुरक्षा बलों ने इस साल के पहले सप्ताह में ही 16 आतंकवादियों को मार गिराया था।

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -