27.1 C
Delhi
HomeNewsझारखंड में मुख्यमंत्री हेमंत सोरोन ने की अनलॉक 2 की घोषणा

झारखंड में मुख्यमंत्री हेमंत सोरोन ने की अनलॉक 2 की घोषणा

- Advertisement -

10 जून से जमशेदपुर को छोड़कर अन्य सभी जिलों में खुलेंगी दुकानें
रांची/दिवाकर श्रीवास्तव।
झारखंड में अनलॉक-2 की घोषणा कर दी गई है। 10 जून से अनलॉक-2 के तहत जमशेदपुर छोड़कर सभी जिलों में दुकानें खुलेंगी। यह निर्णय बुधवार को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया।

जमशेदपुर छोड़कर बाकी 23 जिलों में अब कपड़ा, जूता व शृंगार प्रसाधन आदि की दुकानें भी खुल सकेंगी। ठेला-खोमचा आदि दुकानों को शाम चार बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है। वहीं शनिवार शाम पांच बजे से रविवार सुबह छह बजे तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान निजी वाहन और सामान्य आवागमन भी बंद रहेगा। रेस्टोरेंट्स से होम डिलीवरी के साथ-साथ टेक अवे की अनुमति भी प्रदान की गई है। झारखंड की हेमंत सरकार ने राज्य में कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के उद्देश्य से मिनी लॉकडाउन की मियाद एक बार फिर बढ़ा दी है। अब राज्य में मिनी लॉकडाउन आगामी 16 जून तक रहेगा। इस दौरान कई छूट के साथ कई बदलाव भी किये हैं। जहां वीकेंड लॉकडाउन लगाया गया है, वहीं दुकानों खोलने की समयावधि भी बढ़ा दी गयी है। बुधवार को सीएम हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक में मिनी लॉकडाउन की स्थिति पर चर्चा हुई।

अब जहां राज्य में शनिवार शाम पांच बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा, वहीं जमशेदपुर को छोड़ अन्य जिलों में दुकानें दोपहर दो बजे के बजाय शाम चार बजे बंद होंगी। इससे पूर्व गत मंगलवार को राज्य के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति मंत्री डाॅ. रामेश्वर उरांव ने कहा था कि जीव और जीविका बचाए रखने की चुनौती के बीच अनलॉक-2 के तहत रियायतें देना आवश्यक है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पर काफी हद तक काबू पा लिया गया है, लेकिन अभी खतरा टला नहीं है। विशेषज्ञों की ओर से कोरोना संक्रमण की तीसरे लहर की भी चेतावनी दी गई है, ऐसे में अभी सतर्कता और एहतियात बरतने की जरूरत है।

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -