28.1 C
Delhi
HomeNewsझारखंड : माओवादियों के आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आया कोबरा बटालियन...

झारखंड : माओवादियों के आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आया कोबरा बटालियन का जवान, हालत गंभीर

- Advertisement -

13, जुलाई 2021, रांची/दिवाकर श्रीवास्तव। झारखंड राज्य के गुमला जिले में माओवादियों के हमले में मंगलवार को कोबरा बटालियन 203 का एक जवान घायल हो गया। यह वारदात कुरुमगढ़ थाना क्षेत्र के मड़वा जंगल में सुबह लगभग आठ बजे हुई। माओवादियों ने वहां आइईडी लगाया था। कोबरा जवान इसके धमाके की चपेट में आ गया।

घायल जवान को एयर लिफ्ट कर रांची ले जाया गया। उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। घायल जवान विश्वजीत कुम्भकार कोबरा बटालियन का है। उसे मेडिका अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्‍टरों के मुताबिक उसे कई चोटें लगी हैं। उसकी हालत गम्भीर बनी हुई है।

घायल जवान कोबरा बटालियन 203 का डॉग हैंडलर बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार कुरुमगढ़ थाना क्षेत्र के मड़वा इलाके में माओवादियों की सक्रियता की सूचना मिलने के बाद गुमला पुलिस और अर्द्धसैनिक बल के जवानों ने इलाके में ऑपरेशन शुरू किया था। इसी दौरान में डॉग हैंडलर विश्वजीत कुम्भकार आईईडी की चपेट में आ गया। ब्लास्ट में कोबरा बटालियन का खोजी कुत्ता मारा गया।

इस इलाके में माओवादियों ने एक साल के अंदर कई बार जवानों को निशाना बनाया है। इसी वर्ष 25 फरवरी को भी माओवादियों द्वारा लगाए गए लैंडमाइंस ब्लास्ट में सीआरपीएफ के एक जवान के दोनों पैर उड़ गए थे। एक साल के अंदर इस इलाके में माओवादियों ने पांच बार विस्फोट कर पुलिस और सीआरपीएफ जवानों को नुकसान पहुंचाया है।

यह भी पढ़ें…

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -