20.1 C
Delhi
HomeLocal newsकानपुर : गोविंदनगर में बुजुर्ग महिला को बंधक बनाकर करीब 14 लाख...

कानपुर : गोविंदनगर में बुजुर्ग महिला को बंधक बनाकर करीब 14 लाख की डकैती

- Advertisement -

कानपुर। गोविंदनगर के एक अपार्टमेंट से बुजुर्ग महिला को बंधक बनाकर बदमाशों ने करीब 14 लाख की डकैती की घटना को अंजाम दिया है। 4 बदमाश घर से करीब 12.5 लाख के जेवर व डेढ़ लाख नकद ले गये हैं। गुरुवार आधी रात अपार्टमेंट में घुसे बदमाशों ने बंदूक और चाकू की नोक पर घटना को अंजाम दिया और फरार हो गए। शातिरों ने अपार्टमेंट के गेट पर तैनात गार्ड को भी गन पॉइंट पर बंधक बना दिया। घटना के बाद चीख-पुकार सुन पड़ोसी फ्लैट के भीतर घुसे तो दंग रह गए। पड़ोसियों की सूचना पर पहुंची पुलिस व फॉरेंसिक टीम घटना की जांच में जुट गई है। पुलिस अपार्टमेंट के आस-पास लगे सीसीटीवी को खंगालने में जुट गई है। हालांकि पुलिस ने डकैती के मामले को चोरी में दिखाया है।

गोविंद नगर टी-ब्लॉक स्थित शिवम एनक्लेव है। जिसमें 75 वर्षीय आशा गुप्ता अकेली रहती हैं। उनके पति अशोक कुमार गुप्ता जो कारोबारी थे उनका तीन महीने पहले निधन हो गया था। बड़ा बेटा अविनाश दिल्ली में सॉफ्टवेयर इंजीनियर और छोटा बेटा कोटा में इंजीनियर है। दोनों बेटे अपने परिवार के साथ वहीं रहते हैं। इसके चलते आशा गुप्ता फ्लैट में अकेली रहती हैं। उन्होंने बताया कि चार बदमाश रात 2 बजे के करीब फ्लैट का मेन गेट तोड़कर भीतर घुस गए। इस दौरान वह जग रही थी और शोर मचाने का प्रयास किया तो गला दबाकर जमकर पीटा। बुजुर्ग महिला ने बदमाशों से कहा कि मुझे छोड़ दो तो बदमाशों ने चाबी देने की शर्त पर पीटना बंद किया। इसके बाद महिला का हाथ-पैर बांधने के साथ ही मुंह में कपड़ा ठूंसने के बाद बाथरूम में डाल दिया। फिर बक्से और आलमारी में रखे 12.5 लाख के जेवर और 1.5 लाख कैश निकाल भाग गए। महिला की चीख-पुकार सुन पड़ोसी फ्लैट के भीतर घुसे तो दंग रह गए। उनका हाथ-पैर खोलने के साथ ही मुंह से कपड़ा निकाला और गोविंद नगर थाने में इसकी सूचना दी।

पुलिस ने डकैती की घटना को दबाने के लिए धाराओं में खेल कर दिया है। पुलिस ने खुद चोरी की तहरीर लिखी और महिला से उसमें हस्ताक्षर करवा लिया। इसके बाद चोरी की धाराओं में एफआईआर दर्ज करके डकैती की वारदात को दबाने का प्रयास किया। वहीं मामले की जानकारी लेने पर एसीपी विकास पांडेय ने बताया कि थाना प्रभारी ने मुझे चोरी की जानकारी दी है और चोरी की ही वारदात है। जबकि महिला और गार्ड के बयान से साफ नजर आता है कि घटना डकैती की है।

शिवम एनक्लेव अपार्टमेंट का मेन गेट काफी छोटा है। जिसे फांदकर बदमाश अपार्टमेंट के अंदर घुस गए। सिक्योरिटी गार्ड ने बताया कि उसे गन प्वाइंट पर लेकर कहा कि अगर शोर मचाया तो गोली मार देंगे।इसके बाद रस्सी से उसके हाथ-पैर बांध दिया और मुंह में कपड़ा ठूंसकर सिर पर बंदूक लगा दी इसके बाद चार बदमाश अपार्टमेंट में ऊपर चल गए और फ्लैट का दरवाजा तोड़कर डकैती की वारदात को अंजाम दिया। गार्ड के मुताबिक 1 बदमाश उनके पास था और बाकी 4 फ्लैट में घुस गए। मतलब की कुल 5 लोगों ने घटना को अंजाम दिया है। गोविंद नगर पुलिस की सूचना पर फोरेंसिक टीम भी जांच करने मौके पर पहुंची। फोरेंसिक टीम में शामिल एक एक्सपर्ट ने बताया कि डकैती की वारदात हुई है। अब गोविद नगर पुलिस ने चोरी में दर्ज किया या फिर डकैती में उन्हें जानकारी नहीं है।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -