37.1 C
Delhi
HomeNewsपैगंबर विवाद को ले विरोध करने वालों को देश से बाहर निकालेगा...

पैगंबर विवाद को ले विरोध करने वालों को देश से बाहर निकालेगा कुवैत, जानिए कुवैत ने क्यों लिया ऐसा निर्णय

- Advertisement -spot_img

सेंट्रल डेस्क। पैगंबर विवाद को लेकर भारत समेत सभी खाड़ी देशों में नूपुर शर्मा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। भारत में उत्तर प्रदेश से लेकर बंगाल तक में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। जहां भारत में उपद्रवियों के खिलाफ सरकारी कार्रवाई का विरोध किया जा रहा है, वहीं कुवैत में प्रदर्शनकरियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

खाड़ी देशों में नूपुर शर्मा का भारी विरोध किये जाने के बाद भारत की निंदा करने वाले कुवैत ने अब पैगंबर विवाद में अपने देश में प्रदर्शन कर रहे प्रवासी प्रदर्शनकारियों को देश से बाहर निकालने का निर्णय लिया है। कुवैत का कहना है कि प्रदर्शनकारियों ने प्रदर्शन करके देश के कानूनों और नियमों का उल्‍लंघन किया है।

अरब टाइम्‍स की रिपोर्ट के मुताबिक कुवैत के कानून के मुताबिक कुवैत में प्रवासियों के प्रदर्शन करने पर पूरी तरह से प्रतिबंध है। इसलिए कुवैत के अधिकारी प्रदर्शन करने वाले प्रवासियों को गिरफ्तार कर उन्‍हें डिपोर्टेशन सेंटर में भेज देंगे, जहां से उन्‍हें उनके देश भेज दिया जाएगा। यही नहीं ये लोग अब दोबारा कभी कुवैत आ भी नहीं पाएंगे।

कुवैत के अधिकारियों का कहना है कि सभी प्रवासियों को कुवैत के कानून का सम्‍मान करना ही होगा और उन्‍हें किसी भी प्रकार के प्रदर्शन से दूर रहना होगा। कुवैत के प्रशासन ने कहा कि वे इस कार्रवाई के जरिए एक उदाहरण पेश करना चाहते हैं ताकि भविष्‍य में कोई भी प्रवासी कामगार इस तरह की गतिविधि में शाम‍िल न होने पाए।

यह भी पढ़ें…

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -