11.1 C
Delhi
HomeNewsइनकम टैक्स रिटर्न भरने की अंतिम तारीख बढ़ी, अब 15 मार्च तक...

इनकम टैक्स रिटर्न भरने की अंतिम तारीख बढ़ी, अब 15 मार्च तक भर सकते हैं रिटर्न

- Advertisement -

सेंट्रल डेस्क/दिवाकर श्रीवास्तव। जो लोग 31 दिसंबर 2021 तक इनकम टैक्स नहीं भर पाए, उनको एक और मौका दिया गया गया है। सरकार ने आयकर रिटर्न दाखिल करने की समय सीमा को 15 मार्च, 2022 तक बढ़ाने का ऐलान किया है। साथ ही टैक्स ऑडिट रिपोर्ट जमा करने की अंतिम तारीख को भी 15 फरवरी, 2022 तक बढ़ा दिया गया है। वित्त मंत्रालय के रेवेन्यू डिपार्टमेंट की तरफ से मंगलवार 11 जनवरी को जारी एक नोटिफिकेशन में यह जानकारी दी गई।

इससे पहले चार्टर्ड अकाउंटेंट का प्रतिनिधित्व करने वाली कई संस्थाओं ने वित्त मंत्रालय से आईटीआर फाइल करने और टैक्स ऑडिट रिपोर्ट जमा करने की तारीख बढ़ाने की मांग की थी। इन संस्थाओं का कहना था कि इनकम टैक्स के नए पोर्टल में खामियों और कोरोना महामारी के चलते कई लोग आखिरी दिन टैक्स रिटर्न नहीं भर पाए हैं। ऐसे में इस तारीख को आगे बढ़ाया जाना चाहिए।

रेवेन्यू डिपार्टमेंट की तरफ से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि विभिन्न ऑडिट रिपोर्टों को फाइल करने के दौरान दिक्कतें सामने आने की बात आई है। ऐसे में इनकम टैक्स एक्ट, 1961 के प्रवाधनों के तहत ई-फाइलिंग की समयसीमा को बढ़ाया जा रहा है। टैक्सपेयर्स अब 15 मार्च तक अपना इनकम टैक्स रिटर्न भर सकेंगे।

यह भी पढ़ें…

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -