10.1 C
Delhi
HomeNewsमकर संक्रांति पर प्रधानमंत्री ने देशवासियों को दी बधाई

मकर संक्रांति पर प्रधानमंत्री ने देशवासियों को दी बधाई

- Advertisement -

सेंट्रल डेस्क/दिवाकर श्रीवास्तव। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को मकर संक्रांति और पोंगल पर्व की शुभकामनाएं दी। उन्होंने जीवन की ऊर्जा के अक्षयस्रोत सूर्य की उपासना करने वाले बिहारवासियों को सूर्य के राशि परिवर्तन के पर्व मकर संक्रांति की हार्दिक शुभकामनाएँ दीं।

प्रधानमंत्री ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से चार अलग-अलग भाषाओं में ट्विट करते हुए लिखा, “सभी देशवासियों को मकर संक्रांति और पोंगल पर्व की बहुत-बहुत बधाई। मेरी कामना है कि ये पर्व आपके जीवन में अपार खुशियां लेकर आए। मकर संक्रांति के पूर्व पर उत्तरायण सूर्यदेव सभी के जीवन में नई ऊर्जा और नए उत्साह का संचार करें।

उन्होंने कहा कि सर्दी की विदाई के साथ मांगलिक कार्यों के शुभारभ का यह उत्सव सबके लिए मंगलमय हो। गौरतलब है कि इस पर्व का देश के विभिन्न भागों में पोंगल, बिहू जैसे अलग-अलग नामों से मनाया जाना विविधता में सांस्कृतिक एकता का प्रतीक है।

वहीं भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी मकर संक्रांति एवं पोंगल पर्व की शुभकामनाएं दी। वे पोंगल के मौके पर गुरुवार को चेन्नई में होंगे। यहां वो कुछ अन्य कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे। तमिलनाडु में अभी AIADMK की सरकार है, राज्य सरकार द्वारा पोंगल के अवसर पर लोगों को कई तोहफे दिए जा रहे हैं। 2500 रुपये, गन्ना, शर्ट, साड़ी समेत अन्य कुछ तोहफे लोगों को दिए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें…

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -