15.1 C
Delhi
HomeNewsपंजाब : फिरोजपुर के एसएसपी हरमन हंस निलंबित, प्रधानमंत्री की सुरक्षा में...

पंजाब : फिरोजपुर के एसएसपी हरमन हंस निलंबित, प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक पर हुई कार्रवाई

- Advertisement -

सेंट्रल डेस्क/दिवाकर श्रीवास्तव। पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में सुरक्षा चूक को लेकर पहली बड़ी कार्रवाई हुई है। फिरोजपुर के एसएसपी हरमन हंस को निलंबित कर दिया गया है। बता दें कि फिरोजपुर जिले में हुसैनीवाला के पास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में सेंध लग गई जिसके बाद प्रधानमंत्री का काफिला 15-20 मिनट तक फ्लाईओवर पर फंसा रहा।

प्रदर्शनकारियों ने उनके रूट को जाम कर दिया था। इसके बाद प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) ने मोर्चा संभाल लिया और प्रधानमंत्रीकी गाड़ी के चारों तरफ सुरक्षा घेरा खड़ा कर दिया। सुरक्षा में चूक होने के बाद प्रधानमंत्री ने फिरोजपुर में होने वाली रैली को रद्द कर दिया और बठिंडा एयरपोर्ट वापस आ गए। एयरपोर्ट पहुंचकर उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए अधिकारियों से कहा कि अपने मुख्यमंत्री से धन्यवाद कहना, मैं बचकर आ गया हूं।

प्रधानमंत्री के रूट पर प्रदर्शनकारियों की मौजूदगी को गृह मंत्रालय ने भी प्रधानमंत्री की सुरक्षा में बड़ी चूक माना है और इसपर पंजाब सरकार से एक विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। दरअसल प्रधानमंत्री मोदी बठिंडा पहुंचे थे। यहां से उन्हें हेलिकॉप्टर से हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाना था, लेकिन खराब रोशनी और बारिश के चलते प्रधानमंत्री 20 मिनट तक इंतजार करते रहे।

मौसम में सुधार नहीं हुआ तो प्रधानमंत्रीने सड़क के रास्ते राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाने का फैसला किया। इस रास्ते से दो घंटे का समय लगना था। पंजाब डीजीपी से सुरक्षा प्रबंधों की पुष्टि के बाद पीएम मोदी सड़क के रास्ते आगे बढ़े थे। लेकिन, रास्ते में जैसे ही एक फ्लाईओवर पर उनका काफिला पहुंचा वहां प्रदर्शनकारियों ने उनके रास्ते को रोक दिया। इस वजह से उनका पूरा काफिला फ्लाईओवर पर ही खड़ा रहा। इस दौरान सुरक्षा को लेकर एसपीजी ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से भी संपर्क करने की कोशिश की लेकिन कहा जा रहा है कि वो फोन पर नहीं आए।

यह भी पढ़ें…

हालांकि केंद्र सरकार और बीजेपी के आरोपों को कांग्रेस ने सिरे से खारिज कर दिया और इससे सुरक्षा में चूक मानने से भी इनकार कर दिया। विदित हो कि आज प्रधानमंत्री पंजाब में बीजेपी का चुनावी प्रचार शुरू करने जा रहे थे। सुबह से ही फिरोजपुर में भीड़ इकट्ठा होना शुरू हो गई थी, लेकिन ये किसी को अंदाजा नहीं था कि चंद प्रदर्शनकारियों की वजह से प्रधानमंत्री की रैली को ही रद्द करना पड़ जाएगा।

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -